गुरुवार , मई 02 2024 | 06:24:10 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / विपक्षी गठबंधन में आई दरार, पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

विपक्षी गठबंधन में आई दरार, पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Follow us on:

चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव से पहले ही I.N.D.I.A. गठबंधन में दरार पड़ती हुई दिखाई दे रही है. एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन एनडीए से भिड़ने को लेकर एक हुआ, तो वहीं अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. चुनाव से पहले ही गठबंधन में दो फाड़ होने शुरू हो चुकी है. इसका ताजा संकेत मिला है पंजाब से, जहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी कांग्रेस पंजाब में सभी 13 लोकसभा की सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

‘कार्यकर्ताओं को चिंता करने की जरूरत नहीं’

पटियाला में एक धरने के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि कार्यकर्ताओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि पार्टी सारी सीटों पर राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ेगी. बाजवा ने कहा की कार्यकर्ताओं को इसकी तैयारी करनी चाहिए. बाजवा ने आगे कहा कि बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस की भागीदारी विभिन्न राज्यों में राज्यपालों और उपराज्यपालों से संबंधित मुद्दों पर समर्थन तक ही सीमित थी.

कांग्रेस ने आप का किया था समर्थन

आपको बता दें कि दिल्ली सर्विस बिल के मुद्दे को लेकर पंजाब इकाई और दिल्ली ईकाई के विरोध के बावजूद कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर आम आदमी पार्टी का समर्थन किया था. ताकि INDIA गठबंधन में दरार ना पड़े. लेकिन बाजवा के बयान से साबित हो गया है कि विपक्षी गठबंधन INDIA में जमीनी स्तर पर विभिन्न राजनीतिक दलों में अभी अंदरुनी गांठ बरकरार है. जो 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन के लिए खतरनाक भी साबित हो सकती है. INDIA गठबंधन जहां एक सीट पर एक उम्मीदवार उतारने की बात कह रहा है. वहीं राज्यों में हालात अलग है. गठबंधन में शामिल दल एक दूसरे के खिलाफ तलवारें खींचे हुए नजर आ रहे है. पंजाब कांग्रेस के अलावा अभी हाल ही में सीपीएम की तरफ से भी बयान आया था कि वो पश्चिमी बंगाल में ममता बनर्जी के साथ कोई समझौता नहीं करने वाले है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …