शनिवार, मई 18 2024 | 02:14:17 PM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / मौलाना ने एफआईआर दर्ज होने पर सफाईकर्मियों से मांगी माफी

मौलाना ने एफआईआर दर्ज होने पर सफाईकर्मियों से मांगी माफी

Follow us on:

भोपाल. इंदौर के मौलाना ने देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है. मौलाना का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वह कह रहे हैं कि उनके समाज की महिलाएं कचरा गाड़ी में कचरा नहीं डालेंगीं. क्योंकि, इससे उनके शरीर का हिस्सा नजर आता है. इतना ही नहीं मौलाना ने नगर निगम कर्मचारियों के लिए जाति सूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया. इस वीडियो के सामने आने के बाद बवाल मच गया. ये वीडियो देखने के बाद शेयर के मेयर ने कड़ा एक्शन लिया. मौलाना के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत एफआईआर कराई गई है. हालांकि, एफआईआर दर्ज होने और वाल्मीकि समाज के विरोध को देखते हुए मौलाना ने माफी मांग ली.

गौरतलब है कि, मौलाना शादाब खान वीडियो में यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘हम चंदन नगर में तमाशा नहीं होने देंगे. हम अपनी बहन-बेटियों को कचरा गाड़ियों में कचरा नहीं डालने देंगे. कचरा गाड़ी वाले से कहेंगे हम कचरे का टैक्स भरते हैं. तेरे मुंह पर 60 रुपए और मारेंगे, दो रुपए रोज. लेकिन, ये कचरा उठाके तू डालेगा. हमारी बहन, बेटियां, भाभियां कचरा उठाकर नहीं डालेंगी. हमारी बहन-बेटियों को ये कर्मचारी बुरी नजर से देखते हैं. जबकि हमारी महिलाओं के नाखून भी नजर आना हराम है.’

सफाई मित्रों के खिलाफ इस तरह का व्यवहाल बर्दाश्त नहीं- मेयर
ये वीडियो वायरल होते ही बवाल मच गया. मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर सफाई में नंबर वन इन्हीं सफाई मित्रों की मेहनत से आया है. इनके खिलाफ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा. ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. हमने अभी एट्रोसिटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करा दी है. मौलाना ने समाज के युवकों को भड़काने का काम किया है. शहर का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को बख्शा नही जाएगा.

मौलाना ने मांगी माफी, कहा- गलती से जुबान से निकले शब्द
एफआईआर दर्ज होने और वाल्मीकि समाज के विरोध को देखते हुए मौलाना ने माफी मांग ली. मौलाना शादाब खान ने वीडियो जारी कर कहा कि गलती से मेरी जुबान से शब्द निकल गए. इसके लिए मैं इंदौर के सफाई मित्रों और पूरे वाल्मीकि समाज से माफी मांगता हूं. ये वीडियो मोहर्रम के समय का था,जो 1 साल पुराना है. मुस्लिम भाइयों को समझा रहा था. इसी दौरान मेरे मुंह से ये गलत शब्द निकल गए, इसके लिए मैं दोनों हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …