सोमवार , मई 06 2024 | 08:03:59 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / भाजपा ने घोसी विधानसभा के उपचुनाव में दारा सिंह चौहान को बनाया प्रत्याशी

भाजपा ने घोसी विधानसभा के उपचुनाव में दारा सिंह चौहान को बनाया प्रत्याशी

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में खाली विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. ऐसे में मऊ जिले से खाली हुई घोसी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि समाजावादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. यानि सपा के पूर्व विधायक अपनी ही खाली सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे. दारा सिंह विधानसभा चुनाव 2022 में घोसी सीट से चुनाव जीते थे, इन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी को शिकस्त दी थी. अब इस बार बीजेपी ने दारा सिंह पर ही दांव लगाया है. बता दें कि राज्य में उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है. 5 सितंबर को मतदान होंगे और 8 सितंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

सीएम आवास पर हुई बैठक में हुआ फैसला

जानकारी के अनुसार शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई. इस बैठक में सीएम योगी के साथ-साथ दोनों डिप्टी सीएम, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री शामिल हुए. इस बैठक में फैसला लिया गया कि दारा सिंह को घोसी विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव जल्द ही प्रदेश नेतृत्व की तरफ़ से केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा. कल ही दारा सिंह चौहान ने यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री से मुलाक़ात की थी जहां इन्हें क्षेत्र में जाकर चुनाव की तैयारियां करने को कहा गया था.

बीएसपी से की राजनीति की शुरुआत

बीएसपी से अपनी राजनीति की शुरुआत करने वाले दारा सिंह चौहान, समाजवादी पार्टी में ज्यादा दिन नहीं टिक सके. बीएसपी ने पहली बार साल 1996 में उन्हें राज्यसभा सदस्य बनाया था. दारा सिंह साल 2000 में एक बार फिर से बीएसपी के द्वारा राज्यसभा सदस्य बनाए गए थे. 12वीं तक की औपचारिक पढ़ाई करने वाले दारा सिंह चौहान ने अपने राजनीतिक रूझान के कारण बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. इसके बाद बीएसपी ने लगातार दो बार राज्यसभा सांसद बनाया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

यादव परिवार के करीबी पूर्व मंत्री राज किशोर सिंह भाजपा में हुए शामिल

लखनऊ. पूर्वांचल के बाहुबली नेता माने जाने वाले राजकिशोर सिंह ने अपने भाई बृज किशोर …