गुरुवार , मई 02 2024 | 06:38:12 AM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / मैं राहुल गांधी से गांधी टाइटल वापस करने का अनुरोध करता हूं : हिमंत बिस्वा सरमा

मैं राहुल गांधी से गांधी टाइटल वापस करने का अनुरोध करता हूं : हिमंत बिस्वा सरमा

Follow us on:

गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा ‘गांधी’ टाइटल (Gandhi Title) का उपयोग करने की वैधता पर सवाल उठाया है. उन्होंने गांधी परिवार को ‘सरदार ऑफ डुप्लिकेट्स’ यानी नकली सरदार करार दिया है. असम के मुख्यमंत्री ने गुवाहाटी में भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करने के दौरान गांधी परिवार पर देश को तोड़ने के लिए काम करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से गांधी टाइटल वापस करने का आग्रह किया है.

गांधी परिवार पर लगाया परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप
हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, “उन्होंने बहुत सारे घोटाले किए हैं. उनका पहला घोटाला गांधी टाइटल से शुरू हुआ. उन्होंने केवल परिवारवाद को बढ़ावा दिया है और देश को तोड़ने का काम किया. मैं राहुल गांधी से गांधी टाइटल वापस करने का अनुरोध करता हूं.”

जी20 ‘दिल्ली घोषणा पत्र’ के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ 
हिमंता सरमा ने दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) के दौरान अपनाए गए ‘दिल्ली घोषणा पत्र’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि यह केवल पीएम मोदी के कारण संभव हुआ. उन्होंने कहा कि यह केवल पीएम मोदी के कारण यह  संभव  हुआ. कामाख्या कॉरिडोर (Kamakhya corridor) अगले दो वर्षों में तैयार हो जाएगा. इसके आगे असम सीएम ने कहा कि केवल पीएम मोदी के कारण यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच दिल्ली घोषणा पत्र जारी हुआ.

पीएम मोदी भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए काम कर रहे हैं: हिमंता सरमा
इसके साथ ही हिमंता सरमा ने कांग्रेस पर सत्ता में रहने के दौरान देश के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया और दावा किया कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही लोगों में देशभक्ति की गहरी भावना पैदा हो रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की आजादी के 25 साल या 50 साल का जश्न नहीं मनाया. लेकिन, पीएम मोदी ने आजादी के 75 साल का जश्न मनाया. प्रधानमंत्री मोदी भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए काम कर रहे हैं.

अब महिलाएं कर रही हैं देश का नेतृत्व
जी20 के दौरान पीएम मोदी की भूमिका पर बात करते हुए असम के CM हिमंता सरमा ने कहा, “कल जब मैंने पीएम मोदी को वैश्विक नेताओं के साथ बातचीत करते हुए देखा तो मुझे एहसास हुआ कि भारत अब विश्वगुरु बन गया है. अब महिलाएं देश का नेतृत्व कर रही हैं. पीएम मोदी ने नारी शक्ति, महिला सशक्तिकरण पर खास तौर पर ध्यान दिया है.”

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में दो दिन पहले आ जाएगा लोकसभा चुनाव का परिणाम

ईटानगर. चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों के साथ ही चार राज्यों में …