शनिवार , मई 04 2024 | 08:40:10 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / भजन लाल होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, दिया कुमारी और प्रेम चंद बनेगे उप मुख्यमंत्री

भजन लाल होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, दिया कुमारी और प्रेम चंद बनेगे उप मुख्यमंत्री

Follow us on:

जयपुर. राजस्थान में पिछले 10 दिन से चल रहा मुख्यमंत्री का सस्पेंस खत्म हो गया है। सांगानेर के विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया सीएम चुना गया है। उदयपुर में हुई भाजपा विधायक दल की पहले बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम ऐलान किया गया। इसके अलावा दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया है। तीन राज्यों के सीएम का ऐलान करने के बाद अब मध्य प्रदेश से शिवाराज सिंह चौहान, राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ से रमन सिंह का दौर खत्म हो गया है। इससे पहले राजस्थान के पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी।पी।जोशी भाजपा मुख्यालय पहुंचे थे।

कहां के रहने वाले हैं भजन लाल शर्मा?

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं, जबकि पार्टी ने उन्हें जयपुर की सांगानेर विधानसभा से टिकट दिया था।

संघ के करीबी माने जाते हैं भजनलाल शर्मा

बता दें कि भजनलाल शर्मा संघ के काफी करीबी माने जाते हैं। साथ ही पार्टी में भी उनकी अच्छी पकड़ हैं। भजनलाल शर्मा सामान्य वर्ग से आते हैं। बता दें कि राजस्थान में सीएम के नाम को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही थी। राजस्थान में भाजपा ने प्रचंड जीत दर्ज की है।

साभार : जी न्यूज़ दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …