शुक्रवार , मई 10 2024 | 10:18:18 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / नरेंद्र मोदी जब एमए कर रहे थे, तब मेरे और उनके मेंटर एक ही थे : वरिष्ठ पत्रकार शीला भट्ट

नरेंद्र मोदी जब एमए कर रहे थे, तब मेरे और उनके मेंटर एक ही थे : वरिष्ठ पत्रकार शीला भट्ट

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम विपक्षी नेता जब-तब पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाते रहते हैं। इस बीच जानी-मानी पत्रकार शीला भट्ट ने दावा किया है कि 1981 में वह नरेंद्र मोदी से तब मिली थीं जब वह एमए कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि तब मोदी और उनके मेंटर एक ही थे- प्रफेसर प्रवीण सेठ।

स्मिता प्रकाश के साथ पॉडकास्ट में भट्ट ने कहा, ‘मोदी से 1981 में पहली बार मिली थी। तब वह एमए कर रहे थे। उनके मेंटर थे प्रफेसर प्रवीण सेठ, वही मेरे भी मेंटर थे। तब प्रफेसर सेठ और उनकी पत्नी सुरभि के घर मोदी रोज आते थे। तब मैं भी यंग थी और वहां जाती थी। तब मोदी बहुत पढ़ाई-लिखाई करते थे। मुझे बहुत कुछ याद है लेकिन ये समय नहीं है उन सारी बातों को कहने का।’ उन्होंने कहा कि हाल ही में सुरभि सेठ की मौत हुई जिसके बाद पीएम मोदी ने उनके बेटे को फोन किया था।

उन्होंने आगे कहा, ‘वह (नरेंद्र मोदी) एमए में पढ़ रहे थे। मैं उनकी एक क्लासमेट को भी जानती हूं। वह वकील है। मैंने कुछ दिन पहले उससे बातचीत की थी जब अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के नेता मोदी की पढ़ाई-लिखाई पर सवाल उठा रहे थे। मैंने उसको कहा कि आप उनकी क्लासमेट हैं तो आप बोलिए इस पर कुछ। लेकिन वह बोली कि नहीं, वह इस पर कुछ नहीं बोलेगी।’

शीला भट्ट अपने दौर की तेजतर्रार पत्रकार रही हैं। उन्होंने गुजरात की राजनीति को लंबे समय तक कवर किया है। 1987 में उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का ‘द इलस्ट्रेटेड वीकली’ के लिए इंटरव्यू किया था। कुछ दिन पहले उसी इंटरव्यू के दौरान ली गई दाऊद के साथ उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। कुछ लोगों ने फर्जी दावा करते हुए लिखा था कि दाऊद के साथ दिख रही महिला कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत हैं जो उस दौर में पत्रकार थीं।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

विपक्ष के पुंछ में आतंकवादी हमले को चुनावी स्टंट बताने पर भड़की भाजपा

नई दिल्ली. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राष्ट्रीय जनता दल के तेज …