शुक्रवार , मई 03 2024 | 01:36:08 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / इजरायली राजनयिक पर चीन में जानलेवा हमला

इजरायली राजनयिक पर चीन में जानलेवा हमला

Follow us on:

बीजिंग. चीन की राजधानी बीजिंग में एक इजरायली राजनयिक पर जानलेवा हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इजरायली राजनयिक पर चाकू से हमला हुआ और फिलहाल पीड़ित राजनयिक अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। फिलहाल हमले की वजह पता नहीं चल पाई, जिसकी चीनी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। जहां एक तरफ इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध छिड़ा हुआ है और इसके चलते पूरे मध्य पूर्व में हालात तनावपूर्ण हैं। वहीं ऐसे समय में बीजिंग में इजरायली राजनयिक पर जानलेवा हमले को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।

मध्य पूर्व में जारी है तनाव
बता दें कि पहले ही दुनियाभर में इजरायल के लोगों पर हमले की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है और लोगों को सावधान रहने को कहा गया है। हालांकि अभी तक साफ नहीं है कि मध्य पूर्व में जारी तनाव का इजरायली राजनयिक पर हमले से संबंध है या नहीं। उल्लेखनीय है कि साल 2020 में इजरायल में चीन के राजनयिक की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। चीन के राजनयिक दु वेई तेल अवीव स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

बीते सात सितंबर को हमास के आतंकियों ने इजरायल की सीमा में घुसकर आम नागरिकों पर बर्बर हमला किया। गाजा पट्टी की तरफ से इजरायल पर हजारों की संख्या में रॉकेट बरसाए गए। इस हमले में इजरायल के 1300 नागरिकों की मौत हो गई थी। वहीं इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए हैं, जिनमें 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अब इजरायल गाजा पर जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है। इसे लेकर मध्य पूर्व का माहौल गरमा गया है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …