रविवार , मई 05 2024 | 07:36:06 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / एनसीपी ने अजित पवार गुट ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की 3 हस्तक्षेप याचिकाएं

एनसीपी ने अजित पवार गुट ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की 3 हस्तक्षेप याचिकाएं

Follow us on:

मुंबई. अजित पवार गुट ने हस्तक्षेप याचिका दायर की है. अजित पवार गुट की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि कार्रवाई में जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है. सिर्फ एक पार्टी ही नहीं, बल्कि महाराष्ट्र की दो पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष जल्दी फैसले नहीं लेते हैं, उन्हें तत्काल फैसले लेने को कहें. सुप्रीम कोर्ट दोनों पक्षों की याचिका पर एक साथ सुनवाई करेगा. इस पृष्ठभूमि के खिलाफ अजीत पवार गुट ने अपनी रणनीति की योजना बनाई और इस संबंध में तीन हस्तक्षेप याचिकाएं दायर की गई हैं.

अजित पवार गुट की ओर से तीन हस्तक्षेप याचिकाएं दायर
वकील सिद्धार्थ शिंदे ने बताया कि, ”नेशनलिस्ट पार्टी के अजित पवार गुट की ओर से तीन हस्तक्षेप याचिकाएं दायर की गई हैं. प्रतोद अनिल पाटिल, नरहरि जिरवाल और छगन भुजबल के पक्ष में अलग-अलग याचिकाएं दायर की गई हैं. इस हस्तक्षेप याचिका में कोर्ट में बताया गया है कि, मामला चुनाव आयोग में लंबित है. उन्होंने कहा है कि इस मामले में जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है.

तीन हस्तक्षेप याचिकाएं क्यों?
इस संबंध में पूछे जाने पर वकील सिद्धार्थ शिंदे ने कहा, ”अजित पवार समूह ने जिन तीन की ओर से सुप्रीम कोर्ट में तीन अलग-अलग याचिकाएं दायर की हैं, उनमें से तीन के नाम महत्वपूर्ण हैं. मंत्री छगन भुजबल, प्रतोद अनिल पाटिल, विधानसभा उपाध्यक्ष विधानसभा नरहरि जिरावल… साथ ही सुप्रीम कोर्ट में तीन अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की गई हैं. वकीलों को इजाजत मिल जाएगी और इस तरह तीन अलग-अलग मुद्दे कोर्ट के सामने उठाए जा सकेंगे.

लेकिन, अहम बात ये है कि सुप्रीम कोर्ट आज फैसला करेगा कि इसे स्वीकार किया जाए या नहीं अजित पवार गुट की ओर से याचिका दायर की गई है या नहीं. आज दोनों मामलों पर सुनवाई है. सुप्रीम कोर्ट पात्रता और अयोग्यता को लेकर कोई फैसला नहीं लेगा, सिर्फ विधानसभा अध्यक्ष ही फैसला लेंगे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे से कैंपेन सॉन्ग से भवानी शब्द हटाने को कहा

मुंबई. चुनाव आयोग ने रविवार को शिवसेना (उद्धव गुट) को नोटिस भेजकर कैंपेन सॉन्ग से …