बुधवार , मई 08 2024 | 11:12:40 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / नरेंद्र मोदी को मिली एक और बहन, मैक्सिको सीनेट की अध्यक्ष ने बांधी राखी

नरेंद्र मोदी को मिली एक और बहन, मैक्सिको सीनेट की अध्यक्ष ने बांधी राखी

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली में P20 सम्मेलन में G20 देशों के स्पीकर हिस्सा लेने पहुंचे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में वैश्विक आतंकवाद से लेकर लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी तक कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर खुलकर विचार रखे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आतंकवाद की परिभाषा पर आम सहमति का अभाव बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. पीएम मोदी ने सभी प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि आज हमें आतंकवाद के खिलाफ मिलकर काम करना चाहिए.

इसी दौरान P20 सम्मेलन का एक अनोखा वीडियो सामने आया है जोकि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मैक्सिको सीनेट की अध्यक्ष अना लिलिया रिवेरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती हुई दिखाई दे रही हैं. अना लिलिया रिवेरा P20 सम्मेलन में भाग लेने भारत आई थीं. राखी बांधने के बाद अना लिलिया रिवेरा ने पीएम मोदी को हाथ जोड़कर अभिवादन किया. जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मैक्सिको सीनेट की अध्यक्ष के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया.

पीएम मोदी की बड़ी बातें

P20 समिट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब दुनिया को यह अहसास होने लगा है कि आतंकवाद कितना गंभीर खतरा है. किसी भी तरह का आतंकवाद, उसका कोई भी कारण हो, उसका कोई भी रूप हो वह मानवता के लिए बड़ा खतरा है. हमें आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रखनी होगी.

क्या है P20 सम्मेलन?

P20, G20 देशों की संसदों के संसदीय अध्यक्षों का एक समूह है. P20 समूह की यह नौवीं बैठक है. साल 2010 में कनाडा की G20 प्रेसीडेंसी के दौरान इसकी शुरुआत हुई थी. P20 मौजूदा विश्व के सामने उभरते चुनौतीपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श का एक प्लेटफॉर्म है. यह G20 सदस्य देशों के प्रयासों और संबंधित नीतियों में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग का अवसर प्रदान करता है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महारानी तपस्विनी उपाख्य माताजी : क्रांति से अध्यात्म तक

महारानी तपस्विनी का जन्म 1842 में हुआ था। वो महारानी लक्ष्मीबाई की भतीजी और बेंगलुरु …