रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:57:31 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / भारत हिन्दू राष्ट्र है, घोषणा भी शीघ्र होगी : बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री

भारत हिन्दू राष्ट्र है, घोषणा भी शीघ्र होगी : बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री

Follow us on:

पटना. कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का रविवार को बिहार में दूसरा दिन है। अपने आगमन के साथ ही धीरेंद्र शास्त्री फिर से विवादों में घिर गए हैं। उन्हें कथा के पहले दिन हिंदू राष्ट्र को लेकर बयान दिया। इसने बिहार में बड़े विवाद को जन्म दे दिया है। पटना के नौबतपुर में हनुमंत कथा के दौरान बागेश्वर बाबा ने कहा कि एक दिन एक साधु ने मुझसे कहा कि आप हिंदू राष्ट्र की बात कहते हैं, ये संभव कैसे है ? मैंने जवाब दिया कि भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र है और बहुत जल्द इसकी घोषणा भी हो जाएगी।

अब, उनके इस बयान से बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है। बिहार में अलग-अलग पार्टियों के नेता धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र के बयान की निंदा कर रहे हैं। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री के पटना आने को लेकर हमने आशंका जताई थी कि वह धर्म के आधार पर समाज में भेदभाव की बात करेंगे और हमारी आशंका सही साबित हुई है। वे भाजपा और आरएसएस के राजनीतिक एजेंडे को चलाने के लिए पटना आए हैं।

राजद नेता ने कहा कि मैं बागेश्वर बाबा को बताना चाहता हूं कि बिहार महात्मा बुद्ध की जन्मस्थली और महात्मा गांधी की कर्मस्थली रही है। बिहार की जनता खुद को भगवान के दूत बताने वाले ऐसे लोगों का एजेंडा नहीं चलने देगी। उन्होंने आगे कहा कि किसी भी राजनीतिक मुद्दे पर बात करने से पहले धीरेंद्र शास्त्री को कर्नाटक चुनाव का परिणाम देख लेना चाहिए। कर्नाटक चुनाव में बजरंग बली का नाम लेने पर भगवान भाजपा पर गुस्सा हो गए। मृत्युंजय तिवारी ने आगे कहा कि भारत संविधान और कानून से चलने वाला देश है। क्या हिंदू राष्ट्र को बनाने के लिए वे संविधान को ही बदल देंगे।

इधर, जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने भी धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि ये देश बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए गए एक संविधान के आधार पर चल रहा है, जहां हर व्यक्ति को समान अधिकार हैं। चाहे उनका धर्म कोई भी हो। उन्होंने कहा कि धर्म आस्था का विषय है। यह न तो हिंदू राष्ट्र है और न ही इस्लामिक राष्ट्र। हम गंगा-जमुनी तहजीब और सर्व धर्म संभव में विश्वास रखते हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पेपर लीक पर रोक के लिए बिहार विधानसभा में विधेयक पेश

पटना. परीक्षा में धांधली और पेपर लीक को रोकने के लिए नीतीश कुमार की सरकार …