शनिवार , मई 04 2024 | 03:02:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / हिमाचल प्रदेश / चंबा के मनोहर हत्याकांड की हो एनआईए : जयराम ठाकुर

चंबा के मनोहर हत्याकांड की हो एनआईए : जयराम ठाकुर

Follow us on:

शिमला. मनोहर हत्याकांड से आक्रोश में चल रहे लोगों ने शुक्रवार को चौहड़ा बाजार में प्रदेश सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी लड़ाई किसी जात, धर्म या क्षेत्र के खिलाफ नहीं है। हमारी लड़ाई 25 वर्षीय नौजवान की हत्या करने वालों के खिलाफ है। चंबा में युवक की नृशंस हत्या पर जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला।

जयराम ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हमसे पहले आना चाहिए था। हम तो सड़क से होकर यहां तक पहुंचे हैं, लेकिन सुक्खू चौपर के जरिये यहां पर पहुंच सकते थे। लेकिन, न तो सीएम यहां पर पहुंचे और न ही उनका कोई नुमाइंदा ही यहां पर पहुंच पाया है। कहा कि सीएम या हमारे आने से मनोहर वापस नहीं आ सकता। लेकिन, शोक संतप्त परिवार को शांति जरूर मिलती।उन्होंने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रदेश में बहुत सी घटनाएं होती हैं, जिन्हें कांग्रेस सरकारें हल्के में लेती हैं। कांग्रेस सरकार ने गुड़िया केस को भी हल्के में लिया गया था। लेकिन, जब भाजपा सत्तासीन हुई तो भाजपा ने गुड़िया मामले की जांच सीबीआई से करवाई और आज दोषी सलाखों के पीछे हैं।

चंबा में हुए हत्याकांड की एनआईए जांच होने से देश में एक बहुत बड़ा संदेश जाएगा। मनोहर हत्याकांड जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भाजपा आंदोलन कर रही है। मनोहर को न्याय दिलवाने के लिए सड़कों पर उतरने वाले लोगों का भाजपा विधायक हंसराज ने आभार जताया। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के काफिले को चौहड़ा डैम से 50 मीटर पहले ही पुलिस और सीआरपीएफ ने बेरिकेड लगाकर रोक दिया गया। मनोहर के घर जाने के लिए रास्ता न दिए जाने से खिन्न होकर नेता प्रतिपक्ष, भाजपा जिलाध्यक्ष समेत अन्य भाजपा नेता वहीं जमीन पर धरने पर बैठ गए। इसके बाद मनोहर की आत्मा की शांति के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल समेत सभी ने प्रार्थना की।

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पार्टी का निर्णय मनोहर के परिवार से मिलने का रहा। लेकिन, सरकार ने धारा 144 लगाकर हमारा रास्ता रोका है। कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से जाएंगे, कोई भी गाड़ी से नहीं उतरेगा, परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देंगे और आर्थिक सहायता देने के बाद लौट आएंगे। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री तो क्या उनका कोई भी नुमाइंदा अब तक मृतक के घर नहीं पहुंच पाया है। खैर, आधे घंटे तक इंतजार करने के बाद आगे जाने की अनुमति न मिलने पर आखिरकार नेता प्रतिपक्ष समेत भाजपा नेता बनीखेत लौट आए। इस दौरान विधायक डीएस ठाकुर, हंसराज, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, राकेश पठानिया, बिक्रम सिंह जरयाल समेत सैकड़ों की संख्या में भाजपाई मौजूद रहे।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा को राज्यसभा चुनाव में वोट देने वाले 6 कांग्रेस विधायक अयोग्य घोषित

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ने कांग्रेस के छह बागी विधायकों को अयोग्य करार दे …