शनिवार , मई 04 2024 | 06:25:46 PM
Breaking News
Home / राज्य / हिमाचल प्रदेश / मनोहर हत्याकांड से नाराज हिन्दू संगठनों ने बंद कराये चंबा के बाजार

मनोहर हत्याकांड से नाराज हिन्दू संगठनों ने बंद कराये चंबा के बाजार

Follow us on:

शिमला. हिमाचल प्रदेश के चंबा शहर में मनोहर हत्याकांड को लेकर गुरुवार को सभी बाजार बंद रहे। विभिन्न हिंदू संगठनों ने आक्रोश रैली निकाली। संघणी हत्याकांड संघर्ष समिति के बैनर तले बजरंग दल, विहिप, हिंदू जागरण मंच, ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा, सिप्पी कल्याण सभा, वाल्मिकी सभा, अंजुमन इस्लामिया, व्यापार मंडल चंबा के पदाधिकारी रैली में शामिल रहे। संघणी में मनोहर हत्याकांड मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर मामले की सुनवाई कर हत्यारोपियों को फांसी देने की मांग की गई। आक्रोशित भीड़ ने प्रशासन और पुलिस के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।

राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी के प्रमुख और पुलिस में धक्कामुक्की
चौहड़ा डैम के पास लगाए गए बेरिकेड जबरदस्ती हटाने को लेकर राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी के प्रमुख, कार्यकर्ताओं और पुलिस बल में धक्कामुक्की हो गई। दोनों पक्षों में बहस भी हुई। लेकिन, धारा 144 का हवाला देकर पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ मुर्दाबााद के नारे लगाए। संघणी जाने की जिद को लेकर कार्यकर्ता सायं पांच बजे तक चौहड़ा में ही डटे रहे। गौर रहे कि मनोहर हत्याकांड के 14 दिन बाद भी हत्यारोपियों को सजा न मिल पाने, हत्या में शामिल लोगों के नाम सार्वजनिक न करने से नाराज चल रहे राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी प्रमुख रुमित ठाकुर ने सोशल मीडिया पर 22 जून को धारा 144 तोड़कर पीड़ित परिवार से मिलने की बात कही थी। इसी के चलते वीरवार को वह अपने कार्यकर्ताओं के साथ सुबह करीब 11ः30 बजे तुन्नूहट्टी पहुंचे।

इसके बाद उनका काफिला गोली नामक स्थान पर पहुंचा, जहां पर पुलिस बल ने रुमित ठाकुर समेत समस्त कार्यकर्ताओं और उनके वाहनों की तलाशी लेकर उन्हें आगे जाने की अनुमति दी। दोपहर 1ः00 बजे चौहड़ा के पास पहुंचे, जहां पर पुलिस अधीक्षक चंबा स्वयं पुलिस बल के साथ मौजूद थे। इस दौरान रुमित ने कार्यकर्ताओं समेत उन्हें आगे जाने दिए जाने की बात कही। लेकिन, पुलिस अधीक्षक ने धारा 144 का हवाला देकर उनका काफिला रोक दिया। रुमित ने पुलिस अधीक्षक से मनोहर हत्याकांड को लेकर प्रश्न पूछे। लेकिन, वह संतुष्ट नहीं हुए और कार्यकर्ताओं के साथ नारेबाजी करनी आरंभ कर दी। पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाते नजर आए। खैर, सायं पांच बजे तक किसी को भी आगे नहीं जाने दिया।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा को राज्यसभा चुनाव में वोट देने वाले 6 कांग्रेस विधायक अयोग्य घोषित

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ने कांग्रेस के छह बागी विधायकों को अयोग्य करार दे …