शनिवार , मई 04 2024 | 09:43:29 PM
Breaking News
Home / राज्य / हिमाचल प्रदेश / 22 जून को देवभूमि क्षत्रिय संगठन तोड़ेगा चंबा में धारा 144

22 जून को देवभूमि क्षत्रिय संगठन तोड़ेगा चंबा में धारा 144

Follow us on:

शिमला. हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में हुए जघन्य मनोहर हत्याकांड के बाद पूरे प्रदेश में रोष है. प्रदेशभर के साथ चंबा के सलूनी में भी लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने दो महीने तक धारा 144 लागू (Section 144 imposed in Chamba) की है. इस बीच देवभूमि क्षत्रिय संगठन ने इलाके में जाकर धारा 144 तोड़ने का ऐलान किया है.

देवभूमि क्षत्रिय संगठन का बयान

देवभूमि क्षत्रिय संगठन (Devbhumi Kshatriya Sangathan) के अध्यक्ष रूमित सिंह ठाकुर ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि संगठन के सदस्य 22 जून को इलाके में जाकर धारा 144 तोड़ेंगे. रूमित सिंह ठाकुर (Rumit Singh Thakur) ने कहा कि स्थानीय प्रशासन आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहा है. अब तक पुलिस की ओर से न तो यह बताया गया कि आरोपियों को कहां रखा गया है और उन्हें कोर्ट में कब पेश किया गया? उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन आरोपियों के बारे में लोगों से जानकारी छिपाने की कोशिश कर रहा है, जो सरासर गलत है.

न्याय की लड़ाई लड़ेगा संगठन

देवभूमि क्षत्रिय संगठन के अध्यक्ष रूमित सिंह ठाकुर ने कहा कि मनोहर को न्याय (Justice for Manohar) दिलाने के लिए लड़ाई लड़ रहा है, पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पोस्टमार्टम करने वाले एक कर्मचारी पर भी पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया. उन्होंने कहा कि वे चंबा जाकर धारा- 144 का उल्लंघन करेंगे और अपना विरोध दर्ज करवाएंगे. रूमित सिंह ठाकुर ने कहा कि देवभूमि क्षत्रिय संगठन मनोहर लाल के परिवार को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेगा.

क्या है मनोहर हत्याकांड?

गौरतलब है कि बीते हफ्ते हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में जघन्य हत्याकांड हुआ. जहां 21 साल के एक दलित हिंदू युवा की मुस्लिम परिवार ने हत्या कर दी. मामला प्रेम संबंध से जुड़ा हुआ था. मनोहर लाल की हत्या करने के बाद उसके शव के 8 टुकड़े किए गए शव के टुकड़ों को बोरी में डालने के बाद उसे नाली में फेंक दिया गया इस घटना के बाद से ही चंबा के साथ पूरे प्रदेश भर में रोष है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा को राज्यसभा चुनाव में वोट देने वाले 6 कांग्रेस विधायक अयोग्य घोषित

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ने कांग्रेस के छह बागी विधायकों को अयोग्य करार दे …