बुधवार , मई 01 2024 | 08:14:08 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सपा से चुनाव लड़ सकते हैं अभिनेता अभिषेक बच्चन, कयास जारी

सपा से चुनाव लड़ सकते हैं अभिनेता अभिषेक बच्चन, कयास जारी

Follow us on:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन को उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने के बारे में विचार कर रही है। यह खबर सामने आने के बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि अभिषेक भी अपने माता-पिता की तरह राजनीति में कदम रख सकते हैं। अमिताभ बच्चन ने 1984 में इलाहाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। वहीं, जया बच्चन अभी समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य हैं। चर्चा है कि अभिषेक भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर ही 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

इस बीच 10 साल पहले दिया गया अभिषेक का एक इंटरव्यू चर्चा में आ गया है। इस इंटरव्यू में वह राजनीति में आने को लेकर बात करते दिख रहे हैं। 2013 के इस इंटरव्यू में जब अभिषेक से राजनीति पर बात की गई थी, तब उन्होंने कहा था, ‘मेरे माता-पिता राजनीति में हैं लेकिन मैं पॉलिटिक्स में नहीं जाऊंगा। मैं पर्दे पर नेता की भूमिका में नजर आ सकता हूं, रियल लाइफ में नहीं। मैं कभी भी राजनीति नहीं करूंगा।’

सपा ले रही फीडबैक
इस बीच, उत्तर प्रदेश से मिली जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व द्वारा अभिषेक को लोकसभा चुनाव का टिकट देने की संभावनाओं पर स्थानीय पदाधिकारियों से फीडबैक भी लिया जा रहा है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जल्द ही मुंबई जाकर अमिताभ बच्चन और राज्यसभा सदस्य जया बच्चन से मुलाकात कर सकते हैं।

अभी न्यूयॉर्क में हैं अभिषेक 
अभिषेक बच्चन ने वैसे तो 10 साल पहले एक इंटरव्यू में राजनीति में आने की संभावनाओं से इनकार किया था। लेकिन, समाजवादी पार्टी के ताजा घटनाक्रम पर वह अब तक कुछ नहीं बोले हैं। ‘अमर उजाला’ ने प्रयागराज में समाजवादी पार्टी की तरफ से चल रहे इस सर्वे के बारे में अभिषेक बच्चन से बात करने की कोशिश की है। बताया गया कि वह अभी न्यूयॉर्क में हैं।

करीब तीन साल सांसद रहे अमिताभ
अमिताभ बच्चन की बात करें तो उन्होंने 1984 में इलाहाबाद में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा को हराया था। जुलाई 1987 में अमिताभ ने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

जया 2004 से सांसद
वहीं, जया बच्चन की बात करें तो वह 2004 में समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं और पहली बार सांसद बनीं। वह चार बार से राज्यसभा सदस्य हैं। 2018 से उनका चौथा कार्यकाल चल रहा है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …