रविवार , अप्रेल 28 2024 | 05:33:45 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / स्कूल की प्रार्थना के दौरान अजान बाजाने वाला शिक्षक निलंबित

स्कूल की प्रार्थना के दौरान अजान बाजाने वाला शिक्षक निलंबित

Follow us on:

मुंबई. कांदिवली में सुबह के स्कूल प्रार्थना के दौरान अजान बजाने का मामला सामने आया है। इसके खिलाफ शुक्रवार को राजनीतिक कार्यकर्ताओं और छात्रों के माता-पिता ने कपोल इंटरनेशनल स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा कि अजान बजाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पुलिस ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं, हालांकि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

अजान बजाने की सूचना छात्रों ने घर आकर अपने माता-पिता को दी। इसके बाद अभिभावकों ने स्कूल जाकर प्रदर्शन किया। स्कूल परिसर में अभिभावक और शिवसेना कार्यकर्ता एकत्र हो गए और जोरदार नारेबाजी की। कुछ अभिभावकों ने कहा कि स्कूल की प्रार्थना के दौरान सुबह करीब सात बजे लाउडस्पीकर पर अजान बजाई गई। स्थानीय भाजपा विधायक योगेश सागर भी विरोध में शामिल हुए। उन्होंने दावा किया कि यह जानबूझकर किया गया था और गलती से नहीं, और स्कूल जिम्मेदार शिक्षक को बचाने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद, स्कूल के प्राचार्य ने मीडियाकर्मियों को बताया कि शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

प्रिंसिपल ने कहा कि हम वादा करते हैं कि आगे से ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि स्कूल में सरस्वती पूजा, गणपति पूजा और नवरात्रि पूजा भी आयोजित की जाती है। पुलिस उपायुक्त अजय कुमार बंसल ने कहा कि कांदिवली में आज एक शिकायत मिली कि एक स्कूल में सुबह की नमाज के दौरान अजान बजाई गई। इसकी जांच की जा रही है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची से निकाला एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने स्टार चुनाव प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और …