शनिवार , मई 04 2024 | 01:45:35 AM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / समुदाय विशेष के लोग अवैध धार्मिक स्थल तोड़ने के नोटिस से भड़के, किया पुलिस चौकी पर पथराव

समुदाय विशेष के लोग अवैध धार्मिक स्थल तोड़ने के नोटिस से भड़के, किया पुलिस चौकी पर पथराव

Follow us on:

अहमदाबाद. गुजरात में एक बार फिर पुलिस पर हमले की घटना सामने आई है। जूनागढ़ जिले में नगर निगम ने एक समुदाय के धार्मिक स्थल को नोटिस दिया था। जिसके बाद मजेवाड़ी दरवाजा के पास कुछ लोगों ने पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। पत्थरबाजी की इस घटना में 1 डीएसपी, 3 महिला पीएसआई सहित पुलिसकर्मी घायल हुए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तो वहीं दूसरी ओर पुलिस की तरफ पत्थरबाजी करने वालों की पहचान भी कर रही है।

जूनागढ़ में प्रेशर रिलीफ को लेकर पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गई है. जिसमें भीड़ ने वाहनों में तोड़फोड़ की। असामाजिक तत्वों ने बाइक को जलाते हुए एसटी बस पर पथराव भी किया। इसके साथ ही मजेवाड़ी गेट पुलिस चौकी के पास पुलिस वाहन पर पथराव करने के बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।जानकारी के अनुसार यह पता चला है कि एक धार्मिक स्थल को नोटिस देने के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। पथराव की इस घटना में अब तक एक डीएसपी, 3 पीएसआई और कुछ अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिपरजॉय के संकट के बीच पुलिस पर हमले की इस घटना को राज्य के गृह विभाग ने गंभीरता से लिया है। पुलिस के आला अधिकारी जूनागढ़ में हुए घटना पर नजर बनाए हुए हैं। तो वहीं पथराव करने वाले की पहचान के लिए सामने आए वीडियो और आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। नोटिस में धार्मिक स्थल की वैधता को लेकर जानकारी मांगी गई थी।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गुजरात भाजपा के दो लोकसभा प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

अहमदाबाद. गुजरात में भाजपा को आज दो बड़े झटके लगे हैं। साबरकांठा से बीजेपी उम्मीदवार …