गुरुवार , मई 02 2024 | 08:52:58 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / मल्लिकार्जुन खरगे ने माना, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के कहने पर बने कांग्रेस अध्यक्ष

मल्लिकार्जुन खरगे ने माना, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के कहने पर बने कांग्रेस अध्यक्ष

Follow us on:

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने खुद के पार्टी प्रमुख बनने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. महिला कांग्रेस के कार्यक्रम में खरगे ने कहा, मुझे अध्यक्ष पद सोनिया गांधी और राहुल गांधी के कहने पर मिला है. खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस अगर संविधान और लोकतंत्र की हिफाजत नहीं करती तो मोदी कभी पीएम नहीं बनते.

मणिपुर जल रहा, लेकिन पीएम नहीं गए- खरगे

खरगे ने आगे कहा, संसद में पीएम मोदी केवल अपनी बात करते हैं, गांधी, नेहरू, पटेल, अंबेडकर को याद नहीं करते. मणिपुर जल रहा है लेकिन पीएम झांकने तक नहीं गए. कांग्रेस अध्यक्ष ने 15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन पर भी निशाना साधा और बोले कि पीएम ने लाल किले से कहा कि अगली बार फिर यहां झंडा फहराऊंगा. मैंने कहा, वो झंडा जरूर फहराएंगे लेकिन अपने घर पर और अमित शाह अपनी पत्नी के साथ अपने घर पर फहराएंगे.

खरगे ने कहा, राहुल गांधी भारत जोड़ने का जबकि पीएम तोड़ने का काम करते हैं. उन्होंने कहा, पुरुषों के मुकाबले महिला वोटर ज्यादा हैं, अगर महिलाएं ठान लें तो बीजेपी सरकार को हटा सकते हैं. बांग्लादेश युद्ध का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश आजाद करवाया, पाकिस्तान के एक लाख लोगों को जेल में डाला. मोदी आसमान में उड़ रही चील को भैंस बता कर गुमराह करते हैं.

खरगे का पीएम मोदी पर निशाना

खरगे ने कहा, “(पीएम मोदी) आजकल भाइयों-बहनों छोड़ अब परिवारजन बोल रहे हैं. कह रहे हैं इंडिया गठबंधन वाले क्या कर रहे हैं! रोइए मत, मुकाबला करो. विपक्षी नेताओं को जांच एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं है.”

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …