रविवार , अप्रेल 28 2024 | 09:57:14 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सुरक्षाबलों ने कुलगाम मुठभेड़ में मारे लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ के 5 आतंकी

सुरक्षाबलों ने कुलगाम मुठभेड़ में मारे लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ के 5 आतंकी

Follow us on:

जम्मू. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के समनू गांव में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बीते गुरुवार को सुबह ऑपरेशन शुरू किया था. मारे गए सभी आतंकवादी टीआरएफ और लश्कर से जुड़े थे अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम के नेहामा इलाके के समनो गांल में रातभर की शांति के बाद शुक्रवार तड़के गोलीबारी हुई.

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को इलाके में आतंकियों के होने की सूचना के बाद कुलगाम के नेहामा इलाके के समनो गांव की घेराबंदी कर दी थी और खोजबीन अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, जिसके बाद खोजबीन अभियान मुठभेड़ में बदल गया. अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह आतंकियों की मौजूदगी दर्ज की गई उसे सुरक्षाबलों ने चारों ओर से घेर लिया था.

वहीं बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि सतर्क जवानों ने एलओसी के पास कुछ हलचल देखी और सुरक्षा बलों द्वारा घुसपैठियों को चुनौती देने पर दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया था कि अब तक सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था.

बता दें कि सुरक्षा बलों ने 26 अक्टूबर को कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया था और 22 अक्टूबर को बारामूला जिले के उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश के दौरान दो आतंकवादी मारे गए थे. जून में कुल 11 घुसपैठियों को मार गिराया गया था.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …