शुक्रवार , मई 03 2024 | 12:46:11 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / मध्यप्रदेश में 72 तथा छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण में 70 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान

मध्यप्रदेश में 72 तथा छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण में 70 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान

Follow us on:

भोपाल. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 72.66 फीसदी वोटिंग हुई है. वहीं छत्तीसगढ़ में 70.23 प्रतिशत लोगों ने शुक्रवार को वोट डाला. आयोग ने कहा कि वोटिंग प्रतिशत बढ़ सकता है. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इसमें मतदान दल की सुरक्षा में लगे भारत तिब्बत सीमा पुलिस के प्रधान आरक्षक की जान चली गयी.

मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर हो रही वोटिंग के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार के दौरान फिल्मी चरित्रों से उनकी तुलना करने की आलोचना करते हुए कहा कि वह यहां मनोरंजन और  लोगों का अपमान करने आती हैं. लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर वोट डालने के बाद कहा कि मैंने विकास के मुद्दे पर मतदान किया है.

पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कहा है कि इस वोटिंग में एक अहम बात जो देखने को मिल रही है वो ये कि महिलाओं की लंबी कतार है. निश्चित रूप से महिलाओं की इस लंबी कतार ने बीजेपी को अपना आशीर्वाद दिया है. मैं सभी मतदाताओं से अपील करूंगा कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग, बड़ी मुश्किल से हुई सीमित

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के CSPDCL ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग लग गई है। …