शुक्रवार , मई 03 2024 | 05:42:56 AM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग, बड़ी मुश्किल से हुई सीमित

ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग, बड़ी मुश्किल से हुई सीमित

Follow us on:

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के CSPDCL ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग लग गई है। दूर-दूर तक आसमान में धुएं का गुबार दिख रहा है। पुलिस ने 3 किलोमीटर के दायरे को खाली कराते हुए रास्ता ब्लॉक कर दिया है। इसके अलावा आसपास के घरों को भी खाली कराया जा रहा है।

शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका है इसके बाद ट्रांसफॉर्मर पटाखे की तरह फटने लगे। ये ट्रांसफॉर्मर गोदाम गुढ़ियारी थाना के कोटा इलाके में है। फिलहाल सिर्फ एक हिस्से पर काबू पाया गया है। करीब 1 बजे से लगी आग अब कंट्रोल में नहीं आई है। अब अंधेरा होने के कारण आसपास लाइटें लगाई जा रही है।

150 परिवारों के लिए किया गया भंडारा

रायपुर पश्चिम विधानसभा के स्थानीय विधायक राजेश मूणत ने कहा कि इस घटना से किसी भी व्यक्ति को हानि नहीं हुई है। बड़ी मात्रा में ट्रांसफॉर्मर जले हैं। हम रामनगर और आसपास के अन्य इलाकों में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए करीब 150 परिवारों के लिए भंडारा करवा रहे हैं। इसके अलावा हम शासन से जिन्हें भी आर्थिक नुकसान हुआ है उनके लिए मुआवजे देने का भी निवेदन करेंगे।

आगे नहीं बढ़ पा रही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

जमीन में हजारों ट्रांसफॉर्मर रखे होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियां गोदाम के दरवाजे पर ही रुक गई हैं। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दूसरे हिस्से तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसके चलते गोदाम के अंदर आग कितनी दूरी तक फैली हुई है यह भी साफ नहीं हो पा रहा है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना का शुभारंभ किया

रायपुर. ‘‘हमारी सरकार प्रत्येक परिवार की समग्र भलाई सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, और …