बुधवार , मई 01 2024 | 11:35:41 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / कांग्रेस विधायक ने किया ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने की बात, पार्टी ने बताया व्यक्तिगत बयान

कांग्रेस विधायक ने किया ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने की बात, पार्टी ने बताया व्यक्तिगत बयान

Follow us on:

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी कांग्रेस की एक विधायक ने हिन्दुओं से ‘हिन्दू राष्ट्र’ के समर्थन में बयान दिया है। जिसके बाद से सियासत तेज हो गई है। धरसींवा विधानसभा क्षेत्र से विधायक अनीता योगेंद्र शर्मा ने पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के जन्मदिवस के अवसर पर रायपुर में आयोजित एक सभा के दौरान हिन्हू राष्ट्र बनाने की बात कही। उनके बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया। हालांकि कांग्रेस ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया है और कहा है कि यह महिला विधायक के निजी विचार हैं।

अनिता योगेंद्र शर्मा ने एक कार्यक्रम में कहा था, ”हम जहां भी हों, चाहे गांव में हों या किसी भी स्थान पर, वहां हम हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए संकल्पित होकर करें, हम हिन्दू एक हों तभी हिंदू राष्ट्र बन सकता है।” वह छत्तीसगढ़ी भाषा में बोल रही थीं। हालांकि सियासत तेज होने के बाद अनिता शर्मा ने मामले में सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया। वह केवल देश में रहने वाले लोगों की एकता के बारे में बात कर रही थीं।

बीजेपी ने की टिप्पणी
अनिता शर्मा के बयान पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि यदि कांग्रेस समान नागरिक संहिता का समर्थन करती है, तब राम राज्य कायम होगा क्योंकि समान नागरिक संहिता तुष्टीकरण की राजनीति को समाप्त कर देगा।

कांग्रेस ने किया बयान से अलग
प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, ”अनिता शर्मा का बयान उनका निजी वक्तव्य हो सकता है। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से संविधान के साथ खड़ी है। डॉक्टर भीम राव अंबेडकर, पंडित नेहरू और डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जैसे मनीषियों ने भारत का जो संविधान बनाया था। उस संविधान में धर्मनिरपेक्षता का उल्लेख है कांग्रेस पार्टी उस धर्मनिरपेक्षता के साथ पूरी तरह से खड़ी है।”

अनिता शर्मा की निजी विचारधारा
शुक्ला ने कहा, ”हर व्यक्ति की अपनी विचारधारा हो सकती है। कांग्रेस पार्टी मत भिन्नता का स्वागत करती है। पार्टी में विभिन्न धर्मावलंबी लोग हैं। हम हर धर्म का स्वागत करते हैं यह कांग्रेस पार्टी की खूबसूरती है। अनिता शर्मा जी ने जो कहा है वह उनका निजी विचार हो सकता है।”

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महादेव ऐप मामले में भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रायपुर. लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। …