रविवार, मई 19 2024 | 05:32:53 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या

Follow us on:

टोरंटो. कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि उसे गुरुद्वारे के बाहर गोली मार दी गई। कनाडा के गुरुद्वारे के बाहर हुई टारगेट शूटिंग में खालिस्तानी समर्थक निज्जर को कई गोलियां मारी गईं, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर भारतीय एजेंसियों की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था और एनआईए को उसकी तलाश थी।

भारत में हिंसा और अपराध के कई मामलों में उसका नाम सामने आया था, जिसके बाद उसे वांटेड टेररिस्ट की लिस्ट में डाला गया था।खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में एक गुरुद्वारे की पार्किंग में दो युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने यहां सोमवार को यह जानकारी दी।

40 आतंकियों की लिस्ट में निज्जर का नाम भी शामिल

भारत सरकार की तरफ से हाल ही में जारी हुई 40 आतंकियों की लिस्ट में निज्जर का भी नाम शामिल था। निज्जर पर पिछले साल पंजाब के जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा था और  इस हत्याकांड के बाद उस पर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। जानकारी के मुताबिक खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था।

अमृतपाल की हुई थी गिरफ्तारी

खालिस्तानी संगठन को लेकर भारतीय एजेंसियां लगातार काम कर रही हैं, हाल ही में वारिस पंजाब दे संगठन के मुखिया अमृतपाल समेत उसके तमाम समर्थकों को भी गिरफ्तार कर किया गया है जिनपर आरोप लगा था कि वे भारत में आतंकी साजिश रच रहे थे। अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद बाकी देशों से काम करने वाले खालिस्तान समर्थकों को बड़ा झटका लगा था। कुछ ही दिन पहले अमृतपाल के करीबी और खालिस्तान समर्थक अवतार सिंह खांडा की भी अस्पताल में मौत हुई थी, खांडा भी एनआईए की वांटेड लिस्ट में शामिल था।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नेपाल ने भारतीय मसालों एमडीएच और एवरेस्ट पर लगाया प्रतिबंध

काठमांडू. सिंगापुर और हॉन्गकॉन्ग के बाद अब नेपाल ने भी भारत के दो मसाला ब्रांड …