शुक्रवार , मई 03 2024 | 08:13:45 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मायावती ने उत्तर प्रदेश में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

मायावती ने उत्तर प्रदेश में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Follow us on:

लखनऊ. विपक्ष के 26 दलों ने अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए बेंगलुरु में बैठक की. वहीं मंगलवार शाम दिल्ली (Delhi) में बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) गठबंधन की बैठक हुई. एनडीए की बैठक में कुल 38 दल शामिल हुए थे. इन दोनों बैठकों के बाद अब बीएसपी (BSP) चीफ मायावती (Mayawati) की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने दोनों गठबंधनों से दूरी बनाने की बात कही है.

मायावती ने इन बैठकों पर जवाब देते हुए कहा, “लोकसभा चुनाव का समय अब बेहद नज़दीक है. सत्ताधारी गठबंधन व विपक्षी गठबंधन की बैठकों का दौर चल रहा है, हालांकि इन मामलों में हमारी पार्टी भी पीछे नहीं है. एक तरफ सत्ता पक्ष NDA अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की दलीलें दे रही है तो दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन सत्ताधारी को मात देने के लिए कार्य कर रही है और इसमें BSP भी पीछे नहीं है.”

इस वजह से BSP ने बनाई दूरी
बीएसपी चीफ ने कहा, “कांग्रेस पार्टी अपने जैसी जातिवादी और पूंजीवादी सोच रखने वाली पार्टी के साथ गठबंधन करके फिर से सत्ता में आने की सोच रख रही है, साथ ही NDA फिर से सत्ता में आने का दावा ठोक रही है लेकिन इनकी कार्यशैली यही बताती है कि इनकी नीति और सोच लगभग एक जैसी ही रही है. यही कारण है कि BSP ने इनसे दूरी बनाई है.” बसपा प्रमुख ने कहा, “हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. हम राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे और हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों में हम राज्य के क्षेत्रीय दलों के साथ चुनाव लड़ सकते हैं.”

उन्होंने कहा, “बीजेपी फिर से केंद्र में सरकार बनाने का दावा ठोक रही है. लेकिन इसकी कथनी और करनी में कांग्रेस से कोई ज्यादा अलग नहीं है. जबकि जनता से किए गए इनके वादे में अधिकांश खोखले साबित हुए हैं. वैसे भी कांग्रेस और बीजेपी, दोनों के बने गठबंधन की और अब तक के सरकारों की कार्यशैली यही बताती है कि इनकी नीति, नीयत और सोच सभी के लिए एक जैसी नहीं रही है.” बता दें कि दोनों ही गठबंधनों की बैठक के बाद लखनऊ में मायावती ये बातें कही हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …