शनिवार , मई 04 2024 | 03:34:54 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / महाकाल की सवारी पर थूकने के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार, चला बुलडोजर

महाकाल की सवारी पर थूकने के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार, चला बुलडोजर

Follow us on:

भोपाल. उज्जैन में महाकाल की सवारी के दौरान छत से‎ थूकने वाले आरोपी का घर प्रशासन ने बुधवार सुबह बुलडोजर से गिरा दिया। सुबह 10 बजे नगर निगम और पुलिस की टीम ढोल और DJ लेकर घर गिराने पहुंची। कार्रवाई होने तक शहर के टंकी चौक इलाके की दुकानों को खुलने नहीं दिया गया। टीम ने सबसे पहले आरोपी अदनान मंसूरी के घर को खाली करवाया, फिर बुलडोजर चलाया। एडिशनल SP आकाश भूरिया ने बताया कि कार्रवाई के दौरान मुनादी का नियम है, इसलिए DJ लेकर आए थे। आरोपी के मकान के अवैध हिस्से को तोड़ा गया है।

तीन लड़कों ने थूका था और कुल्ला करके पानी फेंका था

मामला सोमवार‎ शाम 6.30 बजे का है। सावन का दूसरा सोमवार था। भगवान महाकाल की सवारी के दौरान‎ टंकी चौक मार्ग स्थित बिल्डिंग से‎ तीन लड़कों ने थूका और कुल्ला कर‎ पानी फेंका था। घटना का VIDEO वायरल होने पर पुलिस ने एक बालिग समेत‎ तीन लड़कों को गिरफ्तार किया था। बालिग आरोपी को मंगलवार को सेंट्रल जेल भैरवगढ़ भेजा जा चुका है। दो नाबालिग आरोपियों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है।

सवारी में शामिल लोगों ने बनाया था VIDEO

सावन लोट‎ निवासी भैरवगढ़ ने टंकी चौक के समीप सुपर गोल्ड‎ बेकरी से लगी बिल्डिंग की छत पर‎ तीन लड़कों को थूकते और कुल्ला कर‎ पानी फेंकते देखा था। इसका‎ मोबाइल से VIDEO बनाने के बाद‎ खाराकुआं थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई‎ थी। आरोपियों के खिलाफ‎ धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने‎ और सद्भाव बिगाड़ने समेत अन्य‎ धाराओं में केस दर्ज किया गया और रात में गिरफ्तार कर‎ लिया गया था।

VIDEO फुटेज के आधार पर चालान पेश करेगी पुलिस

खाराकुआं थाना प्रभारी‎ राजवीर सिंह गुर्जर ने बताया, मंगलवार को पुलिस ने आरोपियों को‎ कोर्ट में पेश किया।‎ कोर्ट ने आरोपी अदनान‎ निवासी टंकी चौक को सेंट्रल जेल‎ भैरवगढ़ भेज दिया। दो‎ नाबालिग आरोपियों को बाल‎ संप्रेक्षण गृह भेजा गया। VIDEO फुटेज और दूसरे सबूतों के आधार पर जांच कर कोर्ट में चालान पेश करेंगे‎।

क्या है VIDEO में?
बाबा महाकाल की सवारी शाम 6.30 बजे टंकी चौराहे पर पहुंचने वाली थी। VIDEO में दिख रहा है कि सड़क के दोनों ओर छत पर कुछ लड़के खड़े हैं। एक मकान की गैलरी में खड़े तीन लड़कों में से एक बोतल लेकर मुंह में पानी भरते दिख रहा है। इसी के पास वाले मकान की छत पर तीन लड़के भी खड़े दिख रहे हैं। इनमें से एक लड़का नीचे की ओर थूकता नजर आ रहा है।

आरोपी का घर गिराने पर AIMIM ने जताया विरोध

आरोपी का घर गिराने पर AIMIM ने विरोध जताया है। भोपाल में AIMIM नेता तौकीर निजामी ने कहा, कुछ नादान लोगों ने कुल्ला किया या पानी फेंका। धार्मिक यात्रा में बहुत ही पीछे के लोगों पर छींटे आए होंगे। यह जो भी हुआ, गलत हुआ।

आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई पर उन्होंने कहा, छोटी सी गलती पर मकान गिराकर बच्चों और महिलाओं को रोड पर लाने का काम भाजपा सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के इशारे पर प्रशासन तमाम हिंदूवादी संगठनों को लेकर डीजे- ढोल-नगाड़े बजाकर मुस्लिम समाज के लोगों का घर गिराने का काम कर रहा है।

सोमवार शाम 6.30 बजे महाकाल की सवारी के दौरान आरोपी छत से थूकते और कुल्ला करते हुए देखे गए थे। VIDEO सामने आने के बाद बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित चौबे और इंदौर के वार्ड 19 के भाजपा पार्षद मासूम जायसवाल समेत कई कार्यकर्ता रात 9 बजे खारा कुआं थाने पहुंचे। VIDEO देखने के बाद एडिशनल SP आकाश भूरिया ने केस दर्ज किया।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …