रविवार , अप्रेल 28 2024 | 04:43:38 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / पंजाब कांग्रेस ने किया आप के साथ समझौते का विरोध

पंजाब कांग्रेस ने किया आप के साथ समझौते का विरोध

Follow us on:

चंडीगढ़. कांग्रेस हाईकमान ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) में आम आदमी पार्टी (AAP) से हाथ मिला लिया है, लेकिन पंजाब कांग्रेस के नेताओं में इसको लेकर बवाल मचा हुआ है। पंजाब के टॉप कांग्रेसी नेता इसके विरोध में आ गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के AAP के साथ शामिल होने को सिरे से नामंजूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में उनकी AAP सरकार से लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने इस गठबंधन को गलत तक करार दे दिया। बता दें कि भाजपा की अगुआई वाली केंद्र सरकार के खिलाफ 26 राजनीतिक दलों ने INDIA गठबंधन बनाया है, जिसमें कांग्रेस और AAP भी शामिल हैं।

राजा वड़िंग बोले- पंजाब में AAP सरकार से समझौता नहीं हो सकता
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने AAP पर अपनी पार्टी के नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमने कभी इसकी शिकायत नहीं की, लेकिन अब उन्होंने हमारे डिप्टी CM (पूर्व) ओपी सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। बीमार होने के बाद भी उन्हें जबरन जेल में डाल दिया गया। अगर उन्हें कुछ भी हुआ तो AAP जिम्मेदार होगी। उन्होंने ऐलान कर दिया कि पंजाब में कांग्रेस और AAP के बीच कोई समझौता नहीं हो सकता।

विपक्षी दल नेता बाजवा बोले- AAP से गठबंधन नामंजूर
पंजाब विधानसभा में विपक्षी दल कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से कोई राजनीतिक गठबंधन नहीं किया है, न ही वे AAP के साथ किसी गठबंधन के पक्ष में हैं। वे इस पार्टी और इसके नेताओं के खिलाफ हैं।

मजीठिया बोले- कांग्रेस ट्रेजरी बैंच पर बैठे
पूर्व अकाली मंत्री बिक्रम मजीठिया भी कांग्रेस पर तंज कसने में पीछे नहीं रहे। मजीठिया ने कहा कि अब कांग्रेस और AAP का गठबंधन हो चुका है। विधानसभा में कांग्रेस को भी AAP सरकार की तरह ट्रेजरी बैंच पर बैठना चाहिए। वह अब विरोधी नहीं। कांग्रेस को AAP सरकार से मिलकर अब पंजाब के लोगों के मुद्दों को हल करवाना चाहिए। मजीठिया ने स्पीकर को लैटर लिखकर कांग्रेस की विपक्षी दल और प्रताप सिंह बाजवा को विपक्ष के नेता की मान्यता खत्म करने की मांग की।

पंजाब BJP प्रधान का तंज- क्या अब कांग्रेस को सरकारी पार्टी कहें
पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इसे लेकर कांग्रेस और AAP सरकार के CM भगवंत मान पर निशाना भी साध दिया। जाखड़ ने कांग्रेस से अपना रूख स्पष्ट करने के लिए कहा है। जाखड़ ने पूछा कि क्या वह राज्य में सत्तारूढ़ AAP सरकार की विरोधी है? जाखड़ ने CM भगवंत मान पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस और AAP के बीच समझौते के बाद अब क्या हमें कांग्रेस को सरकारी पार्टी या विपक्षी पार्टी कहना चाहिए?

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …