शुक्रवार , मई 03 2024 | 03:18:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / गहलोत सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के लिए दंगाइयों को बल दिया : योगी आदित्यनाथ

गहलोत सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के लिए दंगाइयों को बल दिया : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

जयपुर. विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों ही बड़ी पार्टियों में प्रचार चरम पर है . इसी कड़ी में बुधवार को जोधपुर के सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र राठौड़ के समर्थन में आम सभा का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित भाजपा नेता और जनप्रतिनिधि ने सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के पक्ष में मतदब कर कांग्रेस सरकार को उखड़ फेंकने का आह्वान किया. सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेएस मटकी चौराहे पर आयोजित जनसभा को संबोधित  किया.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  चुनाव के दौरान उन्हें प्रदेश के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में जाने का मौका मिला, लेकिन राजस्थान में यह देखकर आश्चर्य होता है कि यहां पिछले 5 सालों में दुर्व्यवस्था और अराजकता का माहौल रहा. ऐसा लगता है यहां माफिया गिरी पूरे राज्य में संचालित हो रही है. उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान का गौरवशाली इतिहास रहा है, जो अब वेदना से कराहा रहा है. इसका कारण कोई और नहीं बल्कि राजस्थान में 5 साल पहले बनी सरकार है. अराजकता अवस्था का माहौल बनाकर यहां सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के लिए दंगाइयों को बल दिया.

कांग्रेस पर निशाना चाहते हुए उन्होंने कहा कि, कांग्रेस ने आतंकवाद नक्सलवाद को जन्म दिया. कांग्रेस ने समस्या दी और मोदी ने इसका समाधान दिया. उन्होंने कहा की धारा 370 को खत्म कर आतंकवाद को खत्म किया. गरीब कल्याण की योजनाओं को लागू कर नक्सलवाद पर अंकुश लगाया.

तीन तलाक को लेकर बोले सीएम योगी

तीन तलाक पर ताला लगाने का काम मोदी सरकार ने किया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्ज्वला योजन, घर-घर शौचालय, गरीबों को आवास के साथ ही युवा, किसान, गरीब और आम आदमी के लिए बनी केंद्र की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि, पिछले 9 सालों में देश का मान सम्मान पूरी दुनिया में बढ़ा है .

प्रधानमंत्री जब भी विदेश जाते हैं तो लोग उनके स्वागत में आतुर नजर आते हैं. यह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान नहीं है, बल्कि यह देश के 142 करोड़ लोगों का सम्मान है. उन्होंने कहा यह नया भारत है. 2014 से पहले जिस तरह से घुसपैठ होती थी. आज इस पर रोक लगी है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, लेकिन अगर राजस्थान में देखें तो यहां पर पिछले 5 साल में अराजकता का माहौल हुआ.

उन्होंने जोधपुर एक घटनाक्रम का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने देखा कि दंगाई सड़कों पर तलवार लहरा रहे थे, जब उन्होंने देखा तो उनके मन में विचार आया कि काश यह यूपी में होता तो उनका बुलडोजर चल जाता लेकिन सरकार वोट बैंक की राजनीति के चलते मौन रही. उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार आपकी आस्था का सम्मान नहीं कर सकती बहन बेटी को सम्मान नहीं दे सकती ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना है .

आदित्यनाथ ने प्रदेश व देश मे डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि आपकीं आस्था का सम्मान  यह दावल इंजन वाली भाजपा सरकार ही करेगी.  उन्होंने मंच से तीनों  प्रत्यक्षियो को जिताने की अपील की साथ ही आमजन को मंच से अयोध्या आने का निमंत्रण भी दिया. सभा को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी संबोधित करते हुए आमजन से भाजपा के पक्ष में मतदान करने और भाजपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील की.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी करेंगी नामांकन

लखनऊ. सीट से प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर जल्द साफ होने जा रही है. सूत्रों के …