रविवार , अप्रेल 28 2024 | 07:36:43 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / कल से चल रहे राजौरी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किये दो आतंकवादी

कल से चल रहे राजौरी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किये दो आतंकवादी

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के राजौरी में चल रहे एनकाउंटर का यह दूसरा दिन है. मुठभेड़ अभी भी जारी है. आतंकियों से चल रहे इस मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवानों के शहीद होने की खबर है. जबकि सेना की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर कर दिए गए हैं. मुठभेड़ में मारे गए आतंकी  IED और स्नाइपर चलाने में माहिर थे . सेना इलाके में मौजूद अन्य आतंकियों को ढेर करने के लिए विशेष ऑपरेशन भी चला रही है. इलाके की घेराबंदी पहले ही की जा चुकी है.

डिफेंस पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने कहा कि एक मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी नागरिक कारी के रूप में की गई है, जो लश्कर-ए-तैयबा में उच्च पद पर था. उसे इलाके में आतंकवाद को रिवाइव करने के लिए भेजा गया था. वह आईईडी चलाने, गुफाओं से छिपने और चलाने में विशेषज्ञ और स्नाइपर चलाने में माहिर था. बता दें कि राजौरी के कालाकोट इलाके के जंगलों में आतंकी बुधवार से छिपे हैं. और यहां सेना और आतंकियों के बीच भीषण गोलीबारी हो रही है. बता दें कि बुधवार को आतंकियों से आमना-सामना हुआ है. आतंकी एक महीने से छिपे थे. रात में फायरिंग रुक गई थी लेकिन गुरुवार सुबह से फिर फायरिंग शुरू हुई है.

सेना से जुड़े सूत्रों के अनुसार सेना को इस ऑपरेशन के दौरान शुरुआती नुकसान इलाके में रह रहे औरतों और बच्चों को बचाने में हुआ है. पहाड़ के करीब ढोक में रहने वाले आम आदमी खासकर महिलाएं और बच्चों के आतंकी गोलाबारी की चपेट में आने की संभावना बनी रहती है, लिहाजा सेना अपने ऑपरेशन के दौरान इनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करना चाहती है. साथ ही इस इलाके की भौगोलिक स्थिति कठिन है. यहां रोड कनेक्टिविटी कम है जिस वजह से ऑपरेशन में दिक्कत आई. आतंकी जिस तरह से सेना की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं और लगातार फायरिंग कर रहे हैं उससे ये साफ है कि उनके पास बड़ी मात्रा में हथियार मौजूद हैं.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …