रविवार , अप्रेल 28 2024 | 02:35:02 PM
Breaking News
Home / खेल / कुश्ती संघ का काम-काज देखने के लिए बनी 3 सदस्यीय कमेटी

कुश्ती संघ का काम-काज देखने के लिए बनी 3 सदस्यीय कमेटी

Follow us on:

नई दिल्ली. कुश्ती संघ का काम देखने के लिए तीन सदस्यीय नई एडहॉक कमेटी गठित कर दी गई है। यह कमेटी एथलीटों के चयन, खेल गतिविधियों के आयोजन और बैंक खातों को संभालेगी। ओलंपिक संघ ने बुधवार को कमेटी का गठन कर दिया है।

भूपेंद्र सिंह बाजवा होंगे चेयरमैन

भूपेंद्र सिंह बाजवा इस समिति के चेयरमैन होंगे। वहीं, एमएम सौम्या और मंजुषा कंवर को इस समिति का सदस्या बनाया गया है। खास बात है कि हाल ही हुए कुश्ती संघ का चुनाव हुआ था, जिसके बाद भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह कुश्ती संघ के अध्यक्ष बने।

WFI के नए अध्यक्ष पर शुरू हुआ बवाल

बृजभूषण के करीबी के अध्यक्ष बनते ही फिर से बवाल हो गया। पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का एलान कर दिया, तो बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया। बवाल के बाद खेल मंत्रालय ने एक्शन लेते हुए WFI की नई बॉडी को निलंबित करने का फैसला किया था। साथ ही ओलंपिक संघ को पत्र लिखकर WFI के लिए एक एडहॉक कमेटी बनाने को कहा था।

इन कामों को देखेगी समिति

अब ओलंपिक संघ ने फैसला लेते हुए तीन सदस्यीय नई एडहॉक कमेटी गठित कर दी है। यह समिति खिलाड़ियों के चयन, टूर्नामेंट के आयोजन अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल में खिलाड़ियों के नाम भेजने की जिम्मेदारी संभालेगी। इसके अलावा WFI के बैंक खातों को संभालना, वेबसाइट के प्रबंधन और WFI से जुड़ी अन्य गतिविधियों को नई समिति देखेगी।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …