गुरुवार , मई 09 2024 | 04:45:09 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / खुद को महिषासुर का वंशज बताने वाले लोग मूर्ख हैं : आरजेडी विधायक

खुद को महिषासुर का वंशज बताने वाले लोग मूर्ख हैं : आरजेडी विधायक

Follow us on:

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के एक विधायक फतेह बहादुर ने मां दुर्गा पर आपत्तिजनक कमेंट किया, जिसे लेकर हंगामा बढ़ता दिख रहा। आरजेडी के विधायक चेतन आनंद ही अपनी पार्टी के विधायक पर भड़क उठे। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूरे मामले को लेकर रिएक्ट किया, विधायक फतेह बहादुर को नसीहत भी दे दी। दरअसल, रोहतास में डेहरी के राजद विधायक फतेह बहादुर ने मां दुर्गा को काल्पनिक और देवी पूजन को फिजूल खर्ची बताया। इतना ही नहीं उन्होंने देवी दुर्गा के अस्तित्व को मनगढ़ंत और कल्पना बताया। उन्होंने खुद को महिषासुर का वंशज बताया। उनके इसी कमेंट पर बवाल बढ़ा और आरजेडी के ही विधायक चेतन आनंद ने पलटवार कर दिया।

आरजेडी नेता फतेह बहादुर सिंह के कमेंट पर बीजेपी ने नाराजगी जताई है। यही नहीं आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह का विरोध पार्टी के भीतर से भी होने लगा है। विधायक चेतन आनंद ने इस पर तीखी नाराजगी जाहिर की है। चेतन आनंद शिवहर से विधायक हैं और आनंद मोहन के बेटे हैं। चेतन आनंद ने अपने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए डेहरी के विधायक फतेह बहादुर सिंह को नसीहत देते हुए कहा कि अपना धर्म सबको प्रिय है।

मूर्ख हैं वह लोग जो खुद को महिषासुर का वंशज बता रहे: चेतन

चेतन आनंद ने अपनी ही पार्टी के विधायक के इस बयान पर नाराजगी जाहिर की। इतना ही नहीं चेतन आनंद ने फतेह बहादुर सिंह को मूर्ख भी कहा। उन्होंने कहा कि मां दुर्गा अंधविश्वास की पात्र नहीं हैं। उन्होंने अपने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए फतेह बहादुर सिंह का नाम लिए बगैर जमकर लताड़ा। चेतन आनंद ने कहा कि वह लोग मूर्ख हैं जो लोग महिषासुर को नायक मानकर बैठे हैं। उन्होंने आरजेडी के विधायक होने के बावजूद फतेह बहादुर सिंह के तुष्टिकरण की राजनीति पर हमला बोला। चेतन ने कहा कि ‘अंधविश्वासी वह लोग हैं, जो ये मानते हैं कि अपने धर्म को कोस कर उन्हें किसी और का वोट प्राप्त होगा।’

‘अपना धर्म सबको प्रिय, जय हिंद’

चेतन आनंद ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट करते हुए डेहरी के विधायक फतेह बहादुर सिंह को नसीहत देते हुए कहा कि अपना धर्म सबको प्रिय है। सेकुलरिज्म का मतलब सबको साथ लेकर चलना होता है। खुद के धर्म को नीचा दिखाना नहीं। चेतन आनंद ने अपनी यह बात लिखते हुए जय हिंद लिखा और तिरंगे का झंडा भी बनाया। चेतन आनंद इससे पहले आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा के ‘ठाकुर का कुआं’ जाति को लेकर रिएक्ट किया था। चेतन आनंद ने पार्टी लाइन के विपरीत जाकर अपने ही पार्टी के वरिष्ठ नेता को जमकर लताड़ा था।

विधायक चेतन आनंद पहले भी उठाते रहे हैं मुद्दा

आरजेडी नेताओं की ओर से लगातार सनातन संस्कृति और इसकी धार्मिक मान्यताओं पर कमेंट किया जा रहा। आरजेडी विधायक बिना प्रसंग के भी सनातन को टारगेट करने की कोशिश कर रहे हैं। याद दिला दें कि आरजेडी नेता और शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर बिना प्रसंग के जानबूझकर सनातन और हिंदू धर्म की मान्यताओं पर हमला करते आए हैं। इससे पहले उन्होंने रामचरितमानस को विवादित किताब घोषित कर दिया था। इसके बाद उन्होंने रामचरितमानस की कुछ चौपाइयों पर आपत्ति जताते हुए उसे समाज में जहर घोलने वाला ग्रंथ बताने की कोशिश की।

फतेह बहादुर ने किया था मां दुर्गा पर कमेंट

अब आरजेडी के डेहरी ऑन सोन से विधायक फतेह बहादुर सिंह ने मां दुर्गा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। मां दुर्गा को काल्पनिक और खुद को महिषासुर का वंशज बताया। यहां गौर करने वाली बात यह है कि इस मुद्दे पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव दोनों ही चुप्पी साधे हुए हैं। आरजेडी और प्रदेश अध्यक्ष दोनों ही प्रोफेसर चंद्रशेखर के समर्थन में बयान देते नजर आए हैं। रामचरितमानस को विवादित ग्रंथ बताने और उनकी चौपाइयों को विवादित बताकर पार्टी की तरफ से प्रोफेसर चंद्रशेखर के बयानों का समर्थन किया जा चुका है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा में शामिल हुए यूट्यूबर मनीष कश्यप, पार्टी दे सकती है टिकट

पटना. बिहार में चल रही सियासी अटकलों के बीच यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) ने भाजपा …