शुक्रवार, मई 17 2024 | 11:01:25 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / स्कॉटलैंड में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारे जाने से रोका

स्कॉटलैंड में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारे जाने से रोका

Follow us on:

एडिनबर्घ. स्कॉटलैंड के ग्लासगो में खालिस्तानी समर्थकों की करतूत सामने आई है. यहां भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी को गुरुद्वारे जाने से रोका गया. खालिस्तानी समर्थकों ने भारतीय उच्चायुक्त को रोक दिया और उन्हें कार से उतरने नहीं दिया. विक्रम दोराईस्वामी ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त हैं. ब्रिटेन में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है.

इस घटना का एक वीडियो सिख यूथ यूके ने पोस्ट किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि उच्चायुक्त के लंगर परोसने की व्यवस्था की गई थी. वीडियो में एक खालिस्तान समर्थक गुरुद्वारा समिति के सदस्य के साथ बहस करता दिख रहा है. इसके बाद, वीडियो में दो लोग उच्चायुक्त की कार के पास जाते हैं और कार का दरवाजा खोलने की कोशिश करते दिखाई देते हैं. जबदस्ती करने की वजह से उच्चायुक्त की कार वापस लौट जाते हैं.

एक खालिस्तानी समर्थक ने वीडियो में कैमरे पर आकर कहा, “हमने सुना कि लंदन और एडिनबर्ग के भारतीय राजदूत यहां आने वाले हैं. हम गुरुद्वारे गए और लंगर खाया और फिर हम बाहर आए क्योंकि हमने सुना कि उनकी कार आ चुकी है. हम जानते हैं कि वे (भारत) क्या खेल खेल रहे हैं. हम जानते हैं कि कनाडा में क्या हुआ है. यह हमारे मुंह पर तमाचा है जब कनाडा के प्रधानमंत्री ने खुले तौर पर भारत की निंदा की है और भारतीय राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है और हमारे लोग जो हमारी गुरुद्वारा समितियों को चलाते हैं, उन्हें खुले आम आमंत्रित करते हैं.”

खालिस्तानी समर्थक ने वीडियो में धमकी देते हुए कहा कि किसी भी भारतीय के साथ ऐसा ही होना चाहिए, जो भारतीय अधिकारी के नाम पर यहां आते हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

झुकी पाकिस्तान सरकार, जेएएसी ने समाप्त किया पीओके में प्रदर्शन

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी (जेएएसी) ने महंगाई …