गुरुवार , मई 02 2024 | 05:23:50 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मांग : मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ व मारपीट करने वाले जावेद के घर चले बुलडोजर

मांग : मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ व मारपीट करने वाले जावेद के घर चले बुलडोजर

Follow us on:

लखनऊ. उन्नाव में बांगरमऊ कस्बे में बीते शुक्रवार को एक सिरफिरे युवक ने नगर के ऐतिहासिक बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में घुसकर दर्शन करने आए श्रद्धालुओं पर डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर करीब एक दर्जन श्रद्धालुओं को लहूलुहान कर दिया। यह देखकर मंदिर प्रांगण में तैनात पीएससी बल के जवानों ने किसी तरह हमलावर को काबू कर उसे दबोच लिया। उसे कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया था।पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया था। इस घटना से आक्रोशित तमाम लोगों ने शनिवार को मुख्य हरदोई उन्नाव मार्ग अवरूद्ध कर दिया। आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाए जाने की मांग की। तमाम आला अधिकारी मामले की गंभीरता को लेकर मौके पर पहुंचे और जाम लगाए लोगों से बातचीत कर निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया, जिसके बाद जाम खुल सका है।

बीते दिन शुक्रवार को भाद्रपद पूर्णिमा के चलते सैकड़ों श्रद्धालु पवित्र शिवलिंग के दर्शन-पूजन करने मंदिर प्रांगण में मौजूद थे। तभी सुबह करीब साढ़े दस बजे अचानक एक सिरफिरा युवक अपने हाथ में डंडा लेकर मंदिर प्रांगण में घुस आया और दौड़-दौड़ कर डंडे से श्रद्धालुओं की पिटाई करने लगा। पिटाई से पवित्र शिवलिंग के दर्शन करने आए मिलन सिंह पुत्र रामबली सिंह व कैलाश सिंह पुत्र फकीरे सिंह निवासी मोहल्ला घूरे टोला व कृष्ण कुमार तिवारी पुत्र गिरजा शंकर तिवारी सेवानिवृत्त लेखपाल मोहल्ला नौनिहाल गंज संडीला रोड सहित करीब एक दर्जन श्रद्धालु लहूलुहान हो गए। अचानक हमले से श्रद्धालुओं में भगदड़ और चीख-पुकार मच गई।

तभी मंदिर प्रांगण में तैनात पीएससी जवान दौड़े और किसी तरह सिरफिरे युवक को काबू कर उससे डंडा छीन लिया। पीएससी ने हमलावर को हिरासत में ले लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस हमलावर को कोतवाली ले आई। हमलावर ने अपना नाम जावेद पुत्र पप्पू निवासी मोहल्ला दरगाह शरीफ बांगरमऊ बताया था। इस घटना के बाद गुस्सा भक्तों ने शनिवार को लखनऊ चौराहा के निकट मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। घटना की जांच और कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की मांग की। हंगामे ओर जाम की सूचना की गंभीरता को देखते हुए उपजिलाधिकारी नूपुर गोएल, सीओ विजय आंनद, कोतवाल ज्ञानेंद्र सिंह समेत कई आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। गुस्साए लोगों से घंटों वार्ता चली। निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। जिसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और धीमे-धीमे यातायात सुचारू रूप से शुरू कराया गया।

बांगरमऊ कस्बे में लोगों का गुस्सा और जाम को देखते हुए पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर फतेहपुर इंस्पेक्टर राजेश पाठक, बेहटा मुजावर प्रभारी फूल सिंह समेत अन्य स्थानों का पुलिस फोर्स भेजा गया। वहीं बांगरमऊ विधायक श्रीकांत कटियार भी मौके पर पहुंचे और बात कर किसी तरह मामले को शांत कराया।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …