रविवार , अप्रेल 28 2024 | 09:57:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / आतंकवादियों ने पुलवामा में की उत्तर प्रदेश के श्रमिक की हत्या

आतंकवादियों ने पुलवामा में की उत्तर प्रदेश के श्रमिक की हत्या

Follow us on:

जम्मू. दक्षिण कश्मीर के नौपुरा पुलवामा में सोमवार को आतंकियों ने एक श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आतंकी फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने सीआरपीएफ और सेना के जवानों के साथ मिलकर वारदात स्थल और उसके आस-पास के इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है। बीते चौबीस घंटों के दौरान कश्मीर में यह दूसरी आतंकी घटना है। इससे पूर्व रविवार को श्रीनगर के ईदगाह मैदान में एक पुलिस इंस्पेक्टर आतंकी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलवामा से मिली जानकारी के अनुसार, नौपुरा के साथ सटे टुमची में आज दोपहर करीब सवा बारह बजे स्थानीय लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनी।

पुलिस-अर्धसैनिकबलों का एक दस्ता भी मौके पर पहुंचा घटनास्थल

इस पर ग्रामीण जैसे ही उस जगह पहुंचे। जहां से गोली की आवाज आयी थी तो उन्होंने वहां एक युवक को मृतावस्था में देखा। उसके शरीर से खून बह रहा था। इस बीच, पुलिस और अर्धसैनिकबलों का एक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया। उन्होंने आवश्यक कानूनी औपचारिकताओं को पूरा कर तुरंत उसे अस्पताल पहुचांया,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक यूपी का रहने वाला

दिवंगत की पहचान मुकेश कुमार के रूप में हुई है। वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और बीते कुछ समय से पुलवामा में रोजी रोटी कमाने के लिए बतौर श्रमिक काम कर रहा था। संबधित अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से कुछ अहम सुराग जुटाए गए हैं और मारे गए श्रमिक के साथियों से भी पूछताछ की गई है।

सेना ने आतंकियों की तलाश में चलाया सर्च ऑपरेशन

प्रांरभिक जांच में पता चला है कि मुकेश की हत्या आतंकियों ने की है । हत्यारे आतंकियों को पकड़ने के लिए टुमची और उसके साथ सटे इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …