शनिवार , मई 04 2024 | 06:54:34 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मोदी जी ने ही सही मायनों में अंबेडकर को सम्मान दिया : योगी आदित्यनाथ

मोदी जी ने ही सही मायनों में अंबेडकर को सम्मान दिया : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में यूपी का विकास तेजी के साथ हो रहा है। मोदी सरकार ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को सम्मान देने का कार्य किया है अंबेडकर से जुड़े पांच प्रमुख स्थलों को पंच तीर्थ के नाम से विकसित कर दलितों का सम्मान बढ़ाया है। इसके अलावा वाल्मीकि और संत रविदास के जन्म स्थान को भी तेजी से विकसित किया जा रहा है। प्रयागराज में वाल्मीकि के जन्म स्थल का दर्शन करने के लिए लालपुर में रोपवे का निर्माण कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोरांव में आयोजित भाजपा काशी प्रान्त अनुसूचित जाति महासम्मेलन में 3,357 करोड की 424 विकास परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया।। विभिन्न योजना के लाभार्थी को प्रमाण पत्र वितरण किया। महासम्मेलन में भारी भीड़ रही। सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम रहा। महासम्मेलन में भाजपा काशी प्रान्त के 16 जनपदो के कार्यकर्ता मौजूद रहे। सभा के दौरान बीच बीच में हंगामा होता रहा। सीएम के आने के पहले सुरक्षा गेट पर भाजपाई और पुलिस से धक्कामुक्की हुई। एक एमएलसी के साथ आए कार्यकर्ताओ ने जमकर हंगामा किया। इससे मेटल डिटेक्टर गेट टूट गया। बडी संख्या मे लोग घुस गए।

तैनात रही भारी फोर्स 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व यातायात व्यवस्था में दो हजार पुलिस अफसरों-कर्मचारियों की तैनाती की गई है। चार डीसीपी के अलावा चार एडीसीपी स्तर के अधिकारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा एसीपी स्तर के 20 अधिकारी तैनात रहेंगे जिनमें से आठ आसपास के जनपदों से बुलाए गए हैं।

चार कंपनी पीएसी के साथ ही करीब 850 कांस्टेबल, 150 एसआई व 30 इंस्पेक्टरों की तैनाती भी की गई है। यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए करीब 200 कांस्टेबलों को तैनात किया गया है। इनमें से 50 कांस्टेबल बाहर से बुलाए गए हैं। इसके अलावा 10 टीएसआई की भी नियुक्ति की गई है। ड्यूटी में लगाए गए अफसरों को रविवार शाम आयोजित बैठक में पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने दिशा निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पवन कुमार के अलावा तीनों जोन के डीसीपी व अन्य अफसर मौजूद रहे।

सीएम के आगमन के मद्दनेजर यातायात डायवर्जन

सीएम योगी के 30 अक्तूबर को आगमन/भ्रमण कार्यक्रम के मद्देनजर प्रातः 08:00 बजे से रात आठ बजे तक विभिन्न मार्गों पर यातायात डायवर्जन लागू किया गया है। इसके मुताबिक, भूपियामऊ प्रतापगढ़ से प्रयागराज आने वाले बड़े काॅमर्शियल वाहन कटरा गुलाब, जेठवारा, लाल गोपालगंज, मलाक हरहर होते हुए आवागमन कर सकेंगे। इसी तरह शांतिपुरम से हाजीगंज सोरांव हाईवे की तरफ जाने वाले वाहन, जिनको कार्यक्रम स्थल तक जाना है, रामलीला ग्राउंड में पार्क होंगे। वहां से आगे नहीं जा सकेंगे। मऊआइमा टोल टैक्स से कार्यक्रम स्थल मेवालाल इंटर काॅलेज की तरफ बड़े /काॅमर्शियल वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

मऊआइमा से प्रयागराज आने वाले वाहन कंचनपुर मोड़ से वाया बड़ागांव, 40 नंबर गुमटी होकर शहर की तरफ आ सकेंगे। प्रयागराज से प्रतापगढ़ की तरफ जाने वाले वाहन मलाक हरहर से लाल गोपालगंज, जेठवारा होकर जाएंगे। होलागढ़ से प्रतापगढ़ की तरफ जाने वाले वाहन होलागढ़ मोड़ से कल्याणपुर होकर जा सकेंगे। सोरांव कस्बे से प्रतापगढ़ की तरफ जाने वाले वाहन इस्माइलगंज होकर

पार्किंग स्थल

कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले आम जनमानस के वाहनों की पार्किंग ददौली, गंगा डिग्री कॉलेज, नेशनल हाईवे रेस्ट रूम के सामने, रामलीला ग्राउंड पर होगी। वीआईपी पार्किंग मेवालाल इंटर काॅलेज एवं काॅलेज के बगल स्थित खेत में बनाई गई है। सांसद/ विधायक के वाहन कार्यक्रम स्थल के दाहिनी तरफ बने पार्किंग में खड़े होंगे।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …