गुरुवार , मई 02 2024 | 06:01:03 AM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / दावा : ओवैसी की झारखण्ड रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

दावा : ओवैसी की झारखण्ड रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

Follow us on:

रांची. डुमरी उपचुनाव के लिए एआईएमआईएम उम्मीदवार पर झारखंड के गिरिडीह जिले में पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की रैली के दौरान लगाए गए कथित ‘पाकिस्तान समर्थक’ नारों को लेकर मामला दर्ज किया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार (31 अगस्त)  को यह जानकारी दी.

गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लाकड़ा ने पीटीआई एजेंसी को बताया कि एआईएमआईएम उम्मीदवार अब्दुल मोबिन रिजवी, मुजफ्फर हसन नूरानी और कई के खिलाफ डुमरी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.रिजवी इस कार्यक्रम के आयोजक थे. यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर एक वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद हुई, जहां यह सुना गया कि बुधवार को ओवैसी के भाषण के दौरान दर्शकों में से किसी ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया.

साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास
गिरिडीह जिला प्रशासन की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘हमारे जानकारी में आया है कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भाषण के दौरान दर्शकों की ओर से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया गया था. वीडियो परताल करने वाले टीम ने भाषण के दौरान रिकार्ड किये गये वीडियो को देखने पर यह पाया गया कि यह अपराध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास है.’

इसमें कहा गया है कि डुमरी उपचुनाव के लिए गठित उड़न दस्ते ने भारतीय दंड संहिता और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत डुमरी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस नारा लगाने वाले शख्स की तलाश कर रही है.

छेड़छाड़ वाला वीडियो- मोहम्मद शाकिर
उड़न दस्ते की सदस्य और डुमरी प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) अन्वेषा ओना ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने से पहले कथित वीडियो फुटेज की जांच उनके वीडियोग्राफरों की टीम के फुटेज के साथ की गई थी. उन्होंने पीटीआई एजेंसी से कहा, ‘अब पुलिस तदनुसार कार्रवाई करेगी.’ ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) झारखंड के अध्यक्ष मोहम्मद शाकिर ने हालांकि इस आरोप का खंडन करते हुए इसे ‘छेड़छाड़ वाला वीडियो’ बताया.

पांच सितंबर को मतदान
ओवैसी एक दिन पहले बुधवार को गिरिडीह जिले में थे और उन्होंने डुमरी विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद अब्दुल मोबिन रिजवी के वास्ते वोट मांगने के लिए एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. डुमरी विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव के लिए मतदान पांच सितंबर को होगा और मतगणना आठ सितंबर को होगी.अप्रैल में पूर्व शिक्षा मंत्री और झामुमो विधायक जगरनाथ महतो की मृत्यु के कारण इस सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आलाकमान से नाराज चल रहे हैं झारखंड के कई कांग्रेस विधायक

रांची. प्रचलित कहावत है कि अकेला चना भांड नहीं फोड़ता। राज्य में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के …