शनिवार, मई 18 2024 | 09:10:28 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा मौलवी गिरफ्तार, कोड वर्ड का करता था प्रयोग

हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा मौलवी गिरफ्तार, कोड वर्ड का करता था प्रयोग

Follow us on:

गांधीनगर. गुजरात के सूरत में हिन्दू नेता उपदेश राणा की शिकायत पर जब एक मौलवी सोहेल अबु बकर को गिरफ्तार किया गया, तो पता चला की उसके निशाने पर कई और हिन्दू नेता भी थे, जिनमें हैदराबाद से भाजपा विधायक टी. राजा सिंह और भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा सहित एक टीवी चैनल के सम्पादक का नाम भी शामिल है। ऐसा नहीं है की यह मौलवी अकेले ही इस साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इसको पाकिस्तान और नेपाल से दिशानिर्देश मिल रहे थे। पकड़े जाने से बचने के लिए ये लोग हिन्दू नेताओं को कोड वर्ड से संबोधित करते थे।

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत के अनुसार सोहेल एक धागा फैक्ट्री का मैनेजर है और मुस्लिम बच्चों को इस्लाम का निजी ट्यूशन भी देता है। उसने हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा की हत्या करने की साजिश रच ली थी। इसके लिए मौलवी ने पाकिस्तान और नेपाल में बैठे आतंकवादियों की सहायता से राणा को मारने के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी देने की योजना बनाई थी। सोहेल पर पाकिस्तान से हथियार खरीदने का भी आरोप है।

पुलिस को सोहेल की तलाशी लेने पर उसके मोबाइल से कई आपत्तिजनक सामग्रियां भी मिली हैं। वो साजिश को अंजाम देने के लिए लगातार पाकिस्तान और नेपाल के नंबरों पर बातचीत कर रहा था। उसने उपदेश राणा को धमकी देने के लिए मार्च में लाओस के एक नंबर का प्रयोग किया था। यह एक ग्रुप कॉल थी, जिसमें पाकिस्तान और नेपाल में बैठे लोग भी शामिल थे। मौलवी के मोबाइल से ही जानकारी मिली की उनके निशाने पर एक निजी टीवी चैनल का संपादक, तेलंगाना से भाजपा विधायक टी. राजा सिंह और भाजपा की प्रवक्ता रही नुपुर शर्मा भी हैं। इन सब घटनाओं की योजना पिछले 1.5 साल से बनाई जा रही थी। इसके लिए हिन्दू नेताओं को कोड वर्ड जैसे उपदेश को ढक्कन कह कर बुलाते थे, जिससे यदि कॉल या संदेश पकड़े भी जाएँ तो सुरक्षाबलों को उनकी मंशा का पता नहीं चल पाए।

पकड़े गए मौलवी के बारे में अभी तक जो जानकारी मिल पाई है, उसके अनुसार वो इंडोनेशिया, वियतनाम और कजाकिस्तान के लोगों के सम्पर्क में भी था। यद्यपि इन देशों के लोगों की क्या भूमिका थी, ये आगे जांच में सामने आएगा। सोहेल एक मौलवी था, वो छोटे बच्चों को इस्लाम की शिक्षा देता था। अगर उसके मन में हिन्दुओं के खिलाफ इतना जहर भरा है, तो वो मुस्लिम बच्चों को भी यही सब सिखाता होगा। यदि सूरत के स्थानीय हिन्दू नेता उपदेश राणा शिकायत नहीं करते, तो न सूरत पुलिस जांच करती और न ही इतनी बड़ी साजिश का पर्दाफाश हो पाता।

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

किसी पागल ने परमाणु बम लाहौर पर गिराया, तो ….. : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की सगर्मियों के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर …