शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 07:36:10 PM
Breaking News
Home / खेल / इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला से पहले चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में जड़ा दोहरा शतक

इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला से पहले चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में जड़ा दोहरा शतक

Follow us on:

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहे चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर टीम इंडिया के दरवाजे खटखटा दिए हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में लाजवाब दोहरा शतक जमाया है. खास बात यह है कि उनकी यह बड़ी पारी ऐसे वक्त में आई है जब भारतीय चयनकर्ताओं को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान करना है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले चेतेश्वर पुजारा का रणजी में दोहरे शतक ने निश्चित तौर पर चयनकर्ताओं को दुविधा में डाल दिया होगा.

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में पुजारा फिलहाल तिहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं. झारखंड के खिलाफ इस मुकाबले में सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पहले ही दिन सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने झारखंड को 142 रन पर ढेर कर दिया. इसके बाद सौराष्ट्र ने शुरुआत से ही मजबूत बल्लेबाजी की. हार्विक देसाई (85), शेल्डन जैक्सन (54) और अर्पित वसावड़ा (68) ने अर्धशतक जमाए. प्रेरक मांकड़ यहां शतक के करीब हैं.

प्रेरक मांकड़ और चेतेश्वर पुजारा के बीच यहां पांचवें विकेट के लिए सवा दौ से ज्यादा रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी की बदौलत सौराष्ट्र की पहली पारी के आधार पर लीड भी 400 से ज्यादा रन की हो गई है. दूसरे सेशन में यहां सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट अपनी पारी घोषित कर सकते हैं. यहां देखना दिलचस्प होगा कि क्या पुजारा इस मुकाबले में तिहरा शतक भी जमाते हैं या नहीं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …