शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 03:44:42 PM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / अरविंद केजरीवाल ने असम में भी तीन लोकसभा प्रत्याशियों के नाम किये घोषित

अरविंद केजरीवाल ने असम में भी तीन लोकसभा प्रत्याशियों के नाम किये घोषित

Follow us on:

गुवाहाटी. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले INDIA गठबंधन की मुश्किलें और बढ़ती दिख रही हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अब असम में अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. आपको बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. सूत्रों के अनुसार असम में सीट शेयरिंग को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में कुछ दिन पहले बातचीत होने की खबर सामने आई थी. लेकिन अब जिस तरह से आम आदमी पार्टी की तरफ से तीन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है ये कहीं ना कांग्रेस के लिए एक झटके की तरह है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर भी एक वीडियो अपलोड किया है.

कुछ दिन पहले ही पंजाब के सीएम भगवंत मान ने घोषणा की थी कि वह कांग्रेस के साथ गठजोड़ (AAP-Congress) नहीं करेंगे. पार्टी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 13 सीटों के लिए 40 नामों पर विचार चल रहा है. उम्मीदवारों को लेकर सर्वे करवाया जा रहा है. इसी के साथ साफ हो गया है कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के साथ तालमेल को लेकर सबुकछ सही नहीं चल रहा. आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया था. गौर करने वाली बात यह है कि ये कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी, ये तीनों ही दल विपक्षी गठबंधन इंडिया गुट का हिस्सा हैं, जो कि लोकसभा चुनाव में केंद्र के खिलाफ एकजुट हुए हैं. लेकिन राज्यों में इनकी राहें अलग हैं. बीते दिनों ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के फैसले से इंडिया गठबंधन के भीतर की दरारें खुलकर सामने आने लगी हैं.

कांग्रेस से AAP-TMC की दूरी

अगर ये कहा जाए कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से टीएमसी और आम आदमी पार्टी धीरे-धीरे किनारा कर रही हैं तो ये गलत नहीं होगा. ऐसा इसलिए भी क्योंकि बनर्जी कांग्रेस के साथ बंगाल में गठबंधन करने को राजी नहीं दिख रही हैं तो वहीं अब आम आदमी पार्टी पंजाब में कांग्रेस संग गठजोड़ को राजी नहीं है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में दो दिन पहले आ जाएगा लोकसभा चुनाव का परिणाम

ईटानगर. चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों के साथ ही चार राज्यों में …