मंगलवार, मई 21 2024 | 04:25:16 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों और विधायकों के साथ किये रामलला के दर्शन

योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों और विधायकों के साथ किये रामलला के दर्शन

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधायकों और मंत्रियों के साथ रामलला का दर्शन किया. सुबह 9 बजे लखनऊ से सभी विधायक और मंत्री अयोध्या के लिए रवाना हुए थे. अयोध्या पहुंचने पर उनका फूलों से स्वागत किया गया. इसके बाद सभी लोगों ने रामलला का दर्शन किया. विधानसभा स्पीकर सतीश महाना और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बस से ही अयोध्या पहुंचे थे. उनके अलावा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और कुंडा से विधायक राजा भैया बस में आगे की सीट पर बैठकर आए थे और जय श्री राम का नारा लगा रहे थे.

हालांकि सीएम योगी हेलिकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे थे और उसके बाद विधायकों के साथ रामलला के दर्शन किए. लेकिन श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए विधायकों को हनुमानगढ़ी के दर्शन कराने का प्लान कैंसिल कर दिया गया. विधायक और मंत्रियों को जिन बसों से लाया गया, उनमें बसों के अंदर रामधुन बज रही थी. बसों में तमाम तरह के फूल लगाए गए थे. खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई थी. इसके अलावा मंत्रियों और विधायकों को मेमोरी के लिए एक बैग दिया गया, जिसमें एक डायरी, एक कैलेंडर और पेन रखा हुआ था. बस में नए पर्दे भी लगाए गए थे.

अयोध्या दर्शन करने पहुंचे यूपी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा, “विपक्ष में तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले लोग हैं, चाहे वह कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी. उनके पूर्वजों को समाजवादी पार्टी विरासत में मिली और उन्होंने सनातन धर्म का विरोध किया.” इसके अलावा यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज सभी विधायकों को अयोध्या में भगवान राम से आशीर्वाद लेने का अवसर मिला… वह अपना आशीर्वाद दें और 2047 तक हम विकसित भारत बन जाएं…”

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा, ‘मैं बहुत भावुक हूं क्योंकि जब मैं यहां आया था तो यहां एक ढांचा था, जिसे 6 दिसंबर को हमारे सामने गिराया गया था. मैं 1990 में उस वक्त यहां आया था जब गोली चली थी. मैं उस समय यहां आया था जब मंच का निर्माण हुआ था और आज मेरा सौभाग्य है कि मुझे भगवान के प्रत्यक्ष दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.’

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आयकर विभाग को जूता कारोबारियों के पास से मिली करोड़ों रुपए की नगदी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगरा में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तीन जूता व्यापारियों के यहां …