रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:17:01 AM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, 2 पर था इनाम

सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, 2 पर था इनाम

Follow us on:

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले (Bijapur) में रविवार को सात नक्सलियों को गिरफ्तार (Naxali Arrested) किया गया. इनमें से दो नक्सलियों पर कुल तीन लाख रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस (Bijapur Police) ने रविवार को गिरफ्तार नक्सलियों की जानकारी देते हुए बताया कि जिले के तार्रेम थाना क्षेत्र के छुटवाई गांव में एक नदी के पास एक महिला समेत इन नक्सलियों को पकड़ा गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “तामो भीमा, महिला कैडर उइका मंगारी उर्फ ज्योति और पांच अन्य (नक्सलियों) को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब विशेष कार्य बल, 210 कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ की 153 बटालियन और स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर थी.”

सभी सात नक्सली इस हमले में थे शामिल

उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित माओवादी संगठन के प्लाटून नंबर नौ के सदस्य भीमा पर दो लाख रुपये और कोंडापल्ली रिवोल्यूशनरी पार्टी कमेटी के तहत क्रांतिकारी महिला आदिवासी संगठन की अध्यक्ष ज्योति पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. ये सातों छुटवाई में एक सुरक्षा शिविर पर हमले में शामिल थे.

पिछले हफ्ते भी पकड़े गए थे 5 नक्सली

बता दें कि बीते सप्ताह ही सुकमा जिले (Sukma) से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था. इसके साथ ही इन नक्सलियों के पास से सुरक्षा बल के जवानों ने दो बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और एक टिफिन बम सहित अन्य विस्फोटक बरामद किए थे. पुलिस के अनुसार, ये सभी नक्सली जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), ‘बस्तर फाइटर्स’ और जिला बल के संयुक्त अभियान के तहत पकड़े गए.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुरक्षाबलों के साथ अबूझमाड़ के जंगल में मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने बड़ा अभियान चलाया है। मुठभेड़ …