गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 09:10:44 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / सीरियल ब्लास्ट में हिजबुल्लाह सांसद के बेटे की मौत, ईरानी राजदूत की गई आँख

सीरियल ब्लास्ट में हिजबुल्लाह सांसद के बेटे की मौत, ईरानी राजदूत की गई आँख

Follow us on:

बेयरूत. लेबनान में मंगलवार को पेजर (कम्युनिकेशन डिवाइस) में मंगलवार को हुए धमाके के पीछे इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद का हाथ बताया जा रहा है। ब्रिटिश न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मोसाद ने 5000 पेजर्स में विस्फोटक लगाए थे। ये पजेर्स कोड की मदद से ऑपरेट होते हैं। इन्हें इस साल की शुरुआत में लेबनान भेजा गया। मंगलवार को इन पेजर्स पर एक मैसेज आया जिसने विस्फोटक को एक्टिवेट कर दिया। हमले में 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में हिजबुल्लाह के 8 सदस्य और 2 बच्चे शामिल है।

ब्लास्ट में ईरानी राजदूत मोजतबा अमानी की एक आंख खराब हुई

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक लेबनान में हुए पेजर ब्लास्ट में ईरानी राजदूत मोजतबा अमानी की एक आंख खराब हो गई है। उनकी दूसरी आंख भी घायल है। इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर के मेंबर्स ने बताया कि अमानी की चोट ज्यादा गंभीर है। उन्हें इलाज के लिए तेहरान ले जाया जाएगा। मेंबर ने कहा कि पेजर फटने से पहले लगभग 10 सेकंड तक बीप करता रहा। इसे देखने के लिए राजदूत, पेजर को चेहरे के करीब ले आए। तभी ये ब्लास्ट कर गया। इससे पहले रिपोर्ट्स में बताया गया था कि ईरानी राजदूत की ज्यादा चोटें नहीं आई हैं और वे सुरक्षित हैं।

हिजबुल्लाह सांसद के बेटे की मौत, दो बड़े ऑफिसर के बेटे घायल

पेजर ब्लास्ट में हिजबुल्लाह के एक सांसद के बेटे की मौत हो गई है। इसके अलावा हिजबुल्लाह के दो बड़े अधिकारियों के बेटे घायल हो गए हैं। हिजबुल्लाह सांसद अली अम्मार ने अपने बेटे की मौत के बाद न्यूज एजेंसी AP से कहा कि ये लेबनान के खिलाफ इजराइल की नई लड़ाई है। सही वक्त पर सही तरीके से इसका बदला लिया जाएगा।

हिजबुल्लाह चीफ कल संगठन को करेंगे संबोधित

पेजर में धमाके के मामले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह गुरुवार यानी 19 सितंबर को शाम साढ़े 7 बजे पहला संबोधन देंगे। इससे पहले मंगलवार को हिजबुल्लाह ने कहा था कि इस हमले से इजराइल के खिलाफ उनकी लड़ाई को और ताकत मिली है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन से आगे निकलता भारत

– प्रहलाद सबनानी अर्थ के कई क्षेत्रों में आज भी पूरे विश्व में चीन का …