गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 05:49:31 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / सीबीआई को पश्चिम बंगाल कांड के आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की मिली मंजूरी

सीबीआई को पश्चिम बंगाल कांड के आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की मिली मंजूरी

Follow us on:

कोलकाता. आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोपी का अब पॉलीग्राफी टेस्ट कराया जाएगा. जिससे उसके झूठ और सच के बारे में पता लगाया जा सकेगा. बता दें कि सीबीआई ने कोर्ट में अर्जी दायक कर मामले के आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफी टेस्ट की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और सीबीआई को उसके पॉलीग्राफी टेस्ट की मंजूरी दे दी. बता दें कि इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी आरोपी का मनोवैज्ञानिक टेस्ट करा चुकी है. इसके बाद अब उसका पॉलीग्राफी टेस्ट कराया जाएगा. जिससे पता चल जाएगा कि आखिरी आरोपी कितनी झूठ और कितनी सच बोल रहा है.

संदीप घोष के बयान में पाई गईं गड़बड़ियां- सूत्र

वहीं सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के प्रिंसिपल रहे संदीप घोष के बयान में कई गड़बड़ियां मिली हैं. वहीं पीड़िता के परिवार के बयान और प्रिंसिपल दोनों के बयान अलग-अलग हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने संदीप घोष से दोबारा पूछताछ की और उसके कई बयान दर्ज किए हैं.

गड़बड़ी मिलने पर फिर होगी जांच

जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, सभी बयानों को दर्ज करने के लिए सीबीआई की टीम सोदपुर स्थित पीड़िता के घर भी गई थी. इस दौरान की गई पूछताछ की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई. इसके बाद अब संदीप घोष का बयान दर्ज किया जाएगा. उसके बाद पीड़िता के परिवार के बयान के आधार पर उसकी जिरह की जाएगी. इसके साथ ही जो भी जानकारी अभी तक नहीं मिली है या उसमें कुठ गड़बड़ी की आशंका है, तो उसकी फिर से जांच की कराई जा सकेगी.

जानें क्या है पूरा मामला?

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में 9 अगस्त को एक महिला ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद कोलकाता ही नहीं बल्कि पूरे देश में हंगामा मच गया. देशभर के डॉक्टर सड़कों पर आ गए. पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने लगे. महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमीनार हॉल में अगले दिन सुबह मिला था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि पीड़िता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे. वहीं पीड़िता की मौत गला घोंटकर की गई थी. उसके बाद कोलकाता पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया. बताया गया कि वह कथित तौर पर उसी इमारत में घुसा था जिसमें ये घटना हुई थी. इस घटना के बाद देशभर के डॉक्टर सरकार से अपने अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.

साभार : न्यूज़नेशन

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एसएन बनर्जी रोड पर मिली संदिग्ध बोरी में हुआ जोरदार धमाका

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एस.एन. बनर्जी रोड पर एक संदिग्ध बोरी में …