शनिवार, जून 29 2024 | 01:04:17 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / नीट पेपर लीक में तेजस्वी यादव के पीएस का हाथ : विजय सिन्हा

नीट पेपर लीक में तेजस्वी यादव के पीएस का हाथ : विजय सिन्हा

Follow us on:

पटना. नीट पेपर लीक पर विवाद गहराता जा रहा है. एक तरफ ये मामला जहां देश की सबसे बड़ी अदालत में लंबित है, वहीं दूसरी तरफ इस मामले की जांच का दायरा भी बढ़ रहा है. पटना के एक छात्र ने पेपर लीक की बात कबूली है. इस बीच मामले में सियासी एंगल भी आ गया है. बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने लालू परिवार पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं. विजय सिन्हा ने दावा किया है कि पेपर लीक के तार तेजस्वी यादव के निजी सचिव से जुड़े हैं.

नीट पेपर लीक मामले पर बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने बड़ा दावा किया. विजय सिन्हा ने कहा कि नीट पेपर लीक के आरोपी सिकंदर यादवेंदु के लिए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के करीबी, उनके सचिव PS (Personal secretary) ने गेस्ट हाउस बुक करवाया था. विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव के सचिव प्रीतम यादव के कहने पर सिकंदर के लिए गेस्ट हाउस बुक किया गया था.

विजय सिन्हा ने किया बड़ा दावा

उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने दावा किया कि बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी के पीए प्रीतम कुमार के कहने पर नीट पेपर लीक के आरोपी सिकंदर यादवेंदुके के नाम पर गेस्ट हाउस में बुकिंग हुई थी. विजय सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि प्रीतम कुमार ने गेस्ट हाउस की बुकिंग के लिए पहले एक मई को 9 बजकर 7 मिनट पर और फिर 4 मई को दो बार फोन किए.

दबाव बनाकर कराई बुकिंग

विजय सिन्हा ने आगे बताया कि अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने दबाव बनाकर गेस्ट हाउस की बुकिंग कराई. पहले दिन उनके फोन को सीरियस नहीं लिया गया था. साथ ही डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि गेस्ट हाउस में रुकने के लिए आवंटन पत्र नहीं था, लेकिन लोग वहां पर रुके थे. हालांकि, विजय सिन्हा पथ निर्माण मंत्री भी हैं और उनके अंडर ही यह गेस्ट हाउस भी आता है. इसके साथ ही पथ निर्माण विभाग पहले तेजस्वी यादव के पास था.

अधिकारियों को किया सस्पेंड

अधिकारियों ने बताया कि तेजस्वी यादव के PS प्रीतम का रूम बुक कराने के लिए कॉल आया था. सिकंदर यादवेंदु के नाम से कमरा बुक कराने के लिए फोन आया था. इसी के साथ विजय सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस में ही पीडब्ल्यूडी के तीनों अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया. अधिकारियों पर आरोप है कि बिना आवंटन के उन्होंने सिकंदर यादवेंदु को कैसे ठहरने का आदेश दिया और एक हफ्ते से चल रही खबरों के बाद भी यह चुप क्यों थे. टीवी9 ने मंत्री के बारे में जानकारी दिखाई थी और इसके बाद भी यह चुप थे. इन्होंने तथ्य को छिपाने और बरगलाने का खेल खेला.

सख्त एक्शन लिया जाएगा

विजय सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले एक साल के अंदर सभी गेस्ट हाउस में कौन-कौन ठहरा है इसकी डिटेल भी मंगवाई जा रही है. साथ ही विजय सिन्हा ने कहा कि अगर तेजस्वी के पीए प्रीतम कुमार ने यहां पर लोगों को ठहरावाया है तो उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा.

NHAI नहीं NH गेस्ट हाउस

नीट पर उठ रहे सवालों के बीच, सिकंदर को किस गेस्ट हाउस में ठहराया गया इसमें NHAI ( (National Highway Authority of India) ) का गेस्ट हाउस नहीं NH का गेस्ट हाउस है जो बिहार सरकार के अधीन आता है. इस पर सफाई पेश करते हुए NHAI ने कहा कि उनका पटना में कोई गेस्ट हाउस नहीं है.

कौन है आरोपी सिकंदर

नीट पेपर लीक को लेकर पुलिस ने एक्शन लेते हुए हाल ही में सिकंदर यादवेंदु को गिरफ्तार किया था. कहा जा रहा है कि सिकंदर यादवेंदु पेपर लीक मामले का किंगपिन है. सिकंदर यादवेंदु का नाम इससे पहले भी कई घोटालों में दर्ज है. सिकंदर 3 करोड़ के एलईडी घोटाले में भी आरोपी था, जिसके लिए उसको जेल भी जाना पड़ा था.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बिहार में उद्घाटन से पहले ही 12 करोड़ की लागत से बना पुल धराशायी

पटना. बिहार में एक बार फिर से पुल हादसा हुआ है। उद्घाटन से पहले ही …