रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:20:28 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / आरोप : जेल में जानबूझकर कम खाना खा रहे हैं अरविंद केजरीवाल

आरोप : जेल में जानबूझकर कम खाना खा रहे हैं अरविंद केजरीवाल

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली के LG वीके सक्सेना के प्रधान सचिव ने मुख्य सचिव को शनिवार (20 जुलाई) को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सही डाइट नहीं लेने का आरोप लगाते हुए उनकी तबीयत का जिक्र किया है। प्रधान सचिव ने कहा है कि केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी ले रहै हैं। रिपोर्ट मिली है कि उन्होंने 6 जून से 13 जुलाई तक तीन बार के खाने में कम कैलोरी की डाइट ली है। इसी कारण उनका वजन कम हो रहा है। मुख्यमंत्री केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को लेकर ED ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। 12 जुलाई को उन्हें सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई। इस बीच 26 जून को CBI ने उन्हें शराब नीति मामले में भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर गिरफ्तार किया था।

AAP का दावा- केजरीवाल का वजन 8.5 किलो कम हुआ, वे कोमा में जा सकते हैं

आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद संजय सिंह ने 13 जुलाई को बताया था कि जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का लगातार वजन घट रहा है। उन्होंने दावा किया कि गिरफ्तारी के बाद से अब तक केजरीवाल का करीब 8.5 किलो वजन घट गया है। ये गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है। उन्होंने कहा कि 21 मार्च को गिरफ्तारी के समय केजरीवाल का वजन 70 किलो था जो अब घटकर 61.5 किलो रह गया है। उन्होंने यह भी कहा कि जेल में रहने के दौरान नींद में 5 बार उनका शुगर लेवल गिरकर 50 तक आ चुका है। सोते समय अचानक शुगर लेवल गिरता है, तो व्यक्ति कोमा में जा सकता है।

भाजपा बोली- कोमा के नाम पर सहानुभूति जुटाने की कोशिश

उधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जब केजरीवाल को जमानत मिलती है, तो वे इलाज के लिए नहीं जाते। जमानत के दौरान उनका चुनावी कैंपेन और राजनीतिक टिप्पणियां नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाती हैं। एम्स के डॉक्टरों का पैनल उनके स्वास्थ्य की देखभाल कर रहा है। सीनियर डॉक्टरों का कहना है कि कोमा में जाने की बात कहना सहानुभूति हासिल करने की कोशिश है।

22 जून को भी AAP ने केजरीवाल का वजन घटने का दावा किया था

इससे पहले 22 जून को भी आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि केजरीवाल का वजन गिरफ्तारी के बाद से लगातार कम हो रहा है। पार्टी ने कहा था कि दिल्ली शराब नीति केस में 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से 22 जून तक केजरीवाल का वजन कुल 8 किलो गिर चुका है। 21 मार्च को केजरीवाल का वजन 70 किलो था। तब से उनका वजन लगातार गिरना शुरू हुआ।

AAP के मुताबिक, अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने के बाद 2 जून को वापस तिहाड़ जेल जाने के वक्त उनका वजन 63.5 किलोग्राम हो गया था। 22 जून को सीएम केजरीवाल का वजन और घटकर 62 किलोग्राम हो गया है। AAP ने यह भी कहा था कि AIIMS के मेडिकल बोर्ड ने केजरीवाल के डाइट में पराठा और पूड़ी शामिल करने की सलाह दी है। पार्टी ने आरोप लगाया कि AIIMS के डॉक्टरों ने केजरीवाल के कुछ ब्लड टेस्ट किए हैं। हालांकि, हृदय रोगों और कैंसर से जुड़े टेस्ट अभी तक नहीं किए गए हैं।

ED ने कहा था- केजरीवाल आम-मिठाई खा रहे, ताकि ब्लड शुगर बढ़े और जमानत मिले

.ED ने 18 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट में कहा था कि केजरीवाल खराब सेहत का बहाना देकर जमानत लेना चाहते हैं। एजेंसी ने दावा किया था कि दिल्ली सीएम तिहाड़ जेल में जानबूझकर मीठा खा रहे हैं, ताकि इससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत मिल जाए। ED ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है, लेकिन वह जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं। कोर्ट ने केजरीवाल को घर का खाना खाने की अनुमति दी है। जांच एजेंसी के आरोपों पर ​​​​​​केजरीवाल ने 19 अप्रैल को कोर्ट में बताया था कि उनके घर से 48 बार खाना आया, उसमें से केवल 3 बार ही आम आए थे। 8 अप्रैल के बाद से उनके घर से आम नहीं भेजे गए। एक बार घर पर पूजा के बाद आलू पूड़ी आया था।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आम आदमी पार्टी पार्षदों की क्रॉस वोटिंग के कारण भाजपा ने जीते 7 जोन

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम में बुधवार (4 सितंबर) को 12 वार्ड समितियों के चुनाव …