रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:19:15 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / धोखाधड़ी के आरोप में राजा भैया की पत्नी भवानी सिंह के खिलाफ एफआईआर

धोखाधड़ी के आरोप में राजा भैया की पत्नी भवानी सिंह के खिलाफ एफआईआर

Follow us on:

लखनऊ. कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भाइया की पत्नी भानवी सिंह पर शुक्रवार रात हजरतगंज थाने में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई। एफआईआर द प्रॉपर्टीज कंपनी के पूर्व निदेशक की तहरीर पर हुआ है।

कंपनी के पूर्व निदेशक आशुतोष सिंह का कहना है कि जब ये कंपनी बनी थी तब से वह शेयर होल्डर हैं। उनके फर्जी हस्ताक्षर करने के साथ अन्य तमाम तरह का फर्जीवाड़ा व षड्यंत्र कर उनको कपनी के निदेशक पद से हटाया। आरोप है कि ये पूरा फर्जीवाड़ा भानवी सिंह ने किया। इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर भानवी सिंह पर नामजद व अन्य अज्ञात पर धोखाधड़ी, साजिश रचने, फर्जीवाड़ा करने व धमकी देने के धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। केस की विवेचना कर साक्ष्य जुटाए जाएंगे। जो साक्ष्य होंगे उस आधार पर कार्रवाई होगी। आशुतोष के मुताबिक उन्होंने मामले की शिकायत कानपुर के रजिस्ट्रार ऑफिस में भी की है।

दबाव डाल मांगा था इस्तीफा

एफआईआर के मुताबिक भानवी सिंह ने पहले आशुतोष से निदेशक पद से इस्तीफा मांगा। आशुतोष ने जब इस्तीफा देने से इनकार कर दिया तो उनको धमकी देकर दबाव डाला गया। आरोप है कि बाद में उनके फर्जी दस्तखकर इस्तीफा तैयार किया गया। जिसके आधार पर उनको कंपनी से बाहर निकाला गया।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उत्तर प्रदेश में अमेठी के 8 रेलवे स्टेशनों के बदले नाम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आठ रेलवे स्टेशनों के नाम बदल दिए गए हैं. उत्तर रेलवे …