रविवार , अप्रेल 28 2024 | 01:54:42 PM
Breaking News
Home / खेल / पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली, श्रेयस अय्यर ले सकते हैं उनकी जगह

पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली, श्रेयस अय्यर ले सकते हैं उनकी जगह

Follow us on:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. विराट कोहली हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. यह मैच 25 जनवरी से होना है. बोर्ड ने कहा है कि विराट निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहला दो टेस्ट नहीं खेलेंगे. अब सवाल ये है कि विराट अगर पहला दो टेस्ट नहीं खेलेंगे तो उनकी जगह कौन लेगा.

विराट कोहली की जगह अब चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं. अय्यर घरेलू क्रिकेट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए जाने भी जाते हैं. पांचवे नंबर पर केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. छठे नंबर के लिए ध्रुव जुरेल या फिर केएस भरत को प्लेइंग XI में मौका दिया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो दोनों में से किसी एक प्लेयर की लौटरी लग सकती है. वहीं, उसके बाद, जडेजा, अश्विन, बुमराह और आवेश खान या मुकेश कुमार बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.

खराब फॉर्म में अय्यर
पिछले 5 टेस्ट में अय्यर का प्रदर्शन देखें तो कुछ खास नहीं रहा है. पिछले 5 टेस्ट मैच में अय्यर का उच्चतम स्कोर 31 का रहा है. जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में ही बनाया था. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेले थे. वहां भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. उच्चतम स्कोर सिर्फ 26 का था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में भी अय्यर फ्लॉप रहे. पहले टेस्ट की पहली औऱ दूसरी इनिंग में अय्यर ने क्रमश: 31 और 6 रन बनाए. इसके बाद दूसरे टेस्ट की पहली इनिंग में 0 और दूसरी इनिंग में 4 रन बनाए.

अब ऐसी है इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …