मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:26:52 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / नीतीश कुमार ने घोषित की बिहार के लिए जेडीयू की नई कार्यकारणी

नीतीश कुमार ने घोषित की बिहार के लिए जेडीयू की नई कार्यकारणी

Follow us on:

पटना. बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जदयू (JDU News) ने शनिवार को एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत पार्टी ने प्रदेश कमेटी और राजनीतिक सलाहकार समिति को भंग कर दिया है। इसके बाद पार्टी ने नई कमेटी का भी घोषणा कर दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। जदयू के आधिकारिक एक्स हैंडल पर इस संबंध में जारी आदेश पत्र को साझा किया गया है।

एक्स पर जारी आदेश पत्र में जदयू ने क्या कहा?

जदयू ने अपने आधिकारिक हैंडल पर आदेश पत्र जारी कर दो समितियां भंग करने की जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के निर्देशानुसार प्रदेश जद (यू) की प्रदेश कमिटी और प्रदेश राजनीतिक सलाहकार समिति को तत्काल प्रभाव से भंग किया गया है।

जदयू ने नई कमेटी भी बनाई

नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने प्रदेश कमेटी भंग करने के बाद नई कमेटी का गठन भी कर दिया है। पार्टी ने 10 उपाध्यक्ष और 49 महासचिव और 46 सचिव बनाए हैं।इसमें एमएलसी ललन कुमार सराफ को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी की ओर से इस संबंध में भी अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी गई है।

कहां हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार?

बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री नीतश कुमार (CM Nitish Kumar) पूर्णिया दौरे पर निकले थे। हालांकि, उनका यह दौरा छोटा था। उन्होंने यहां इलाके का हवाई निरीक्षण और समीक्षा बैठक की। उनके यहां अने से पूर्णिया (Purnia News) से जल्द ही हवाई उड़ान सेवा शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही यह इलाका सीमांचल का एक बड़ा केंद्र बन सकता है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पेपर लीक पर रोक के लिए बिहार विधानसभा में विधेयक पेश

पटना. परीक्षा में धांधली और पेपर लीक को रोकने के लिए नीतीश कुमार की सरकार …