गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 09:37:23 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / केरल के वायनाड में भूस्खलन के कारण 106 की मौत, सैकड़ों लापता

केरल के वायनाड में भूस्खलन के कारण 106 की मौत, सैकड़ों लापता

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम. केरल के वायनाड में लगातार हुई मूसलाधार बारिश के बाद सोमवार देर रात 4 जगह लैंडस्लाइड हुई है। जिससे यहां मुंडक्कई, अट्टामाला, चूरलमाला और नूलपुझा चार गांवों का बड़े हिस्से बह गए हैं। यहां मुख्य मार्गों, घरों, सरकारी अस्पतालों और पुलों पर पानी भरा है। खबर लिखे जाने तक इस लैंडस्लाइड से अब तक कुल 106 लोगों की मौत हो चुकी है और 400 लोग अभी लापता हैं।

केरल प्रशासन के अनुसार इस प्राकृतिक आपदा में अब तक 115 से ज्यादा लोग जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। घटना पर सेना ने बचाव कार्य की कमान संभाल रखी है। लोगों को राहत शिवरों में शिफ्ट किया जा रहा है। लैंडस्लाइड के बाद राज्य में पूरा जनजीवन अस्तव्यस्त है। यहां हाईवे बंद हैं, और SDRF और NDRF की टीमें हेलिकॉप्टर से मौके पर बचाव कार्य में लगी हैं।

इससे पहले कन्नूर से आर्मी के 225 जवानों को वायनाड के लिए रवाना किया गया है। कुछ घंटों में आए लगातार 3 भूस्खलन से चूरलमाला गांव का बड़ा हिस्सा बह चुका है।यहां सेना रेस्क्यू मिशन संभाल रही है। नदियों में लाशें बहती दिखाई पड़ रही हैं। सड़कों पर पानी जमा है, जहां देखों तबाही का मंजर है। दिन में एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू के लिए भेजे गए थे लेकिन बारिश के चलते उन्हें कोझिकोड से ही लौटना पड़ा।

साभार : न्यूज़24

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के मंच पर चढ़ा शख्स, सुरक्षा में चूक

बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की सुरक्षा में रविवार (15 सितंबर, 2024) को तब बड़ी …