मंगलवार, जुलाई 02 2024 | 11:20:29 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / कोर्ट ने दिया आप विधायक अमानुल्लाह खान के घर की कुर्की का आदेश

कोर्ट ने दिया आप विधायक अमानुल्लाह खान के घर की कुर्की का आदेश

Follow us on:

लखनऊ. नोएडा में पंप कर्मियों पर जानलेवा हमला, लूट का प्रयास और एससी/एसटी समेत कई आरोपों में गिरफ्तारी से बच रहे दिल्ली के आप विधायक अमानतुल्लाह पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। फरार चल रहे विधायक, उनके पुत्र अनस और अबु बकर के खिलाफ कुर्की की तैयारी चल रही है। कोर्ट ने कुर्की की कार्रवाई से पूर्व नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। वहीं जिला कोर्ट से अंतरिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद अमानतुल्लाह ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

7 मई की सुबह क्या-क्या हुआ

दिल्ली की ओखला सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके पुत्र समेत अन्य लोगों के खिलाफ कोतवाली फेज-वन में मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोप है कि सेक्टर-95 स्थित शहीद रामेंद्र प्रताप सिंह के फिलिंग स्टेशन पर 7 मई की सुबह विधायक का बेटा अनस अपनी कार लेकर पहुंचा। उसने लाइन में न लगकर बोला कि आगे वाली गाड़ी को आगे बढ़ाकर मेरे गाड़ी में पहले तेल भर दो।

इस पर सेल्समैन ने कहा कि आप लाइन में हैं अभी आपकी गाड़ी में तेल भर जाएगा। इसी दौरान अनस और उसकी कार में बैठे अन्य लड़कों ने मारपीट की। इसके बाद अमानतुल्लाह खान खुद पहुंचे और मैनेजर को धमकाया। इस घटना के वीडियो सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए और इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गए।इस मामले में पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह खान के मैनेजर इकरार अहमद को गिरफ्तार कर लिया था। इकरार मूलरूप से जिला हापुड़ के सिंभावली का रहने वाला है। वह वर्तमान में शाहीन बाग में रहता है।

20 दिन पहले जारी किया था एनबीडब्ल्यू

पुलिस ने करीब 20 दिन पहले विधायक अमानतुल्लाह खान, पुत्र अनस और अबु बकर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके अलावा दिल्ली स्थित घर समेत सभी संभावित स्थान पर दबिश दी गई। इसी बीच कोर्ट में अंतरिम जमानत की याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

पुलिस ने बढ़ाईं थीं गंभीर धाराएं

पुलिस ने शुरुआत में शिकायत के आधार पर मामूली धाराओं 323, 504, 506 और 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन विवेचना के दौरान साक्ष्यों और गवाहों के आधार पर कई धाराएं बढ़ाई गई हैं। इनमें धारा 147, 149, 452, 307, 394, 34 व 3(2)(v) एससी/एसटी एक्ट की वृद्धि की गई है। इसके तहत पुलिस कार्रवाई कर रही है।

चुनाव में इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय अमानतुल्लाह

लोगों का कहना है कि भले ही नोएडा पुलिस आप विधायक और उसके बेटे को दिल्ली समेत अन्य जगह पर तलाश रही है, लेकिन हकीकत यही है कि वह हाल ही में दिल्ली में हुए चुनाव में इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय रहे। लोगों का दावा है कि विधायक आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित होने वाली कई जनसभाओं में भी शामिल हुए।

जल्द होगी कुर्की की कार्रवाई

वांछित चल रहे आप विधायक अमानतुल्ला खान, पुत्र अनस और अबु बकर के खिलाफ कोर्ट ने कुर्की का नोटिस चस्पा करने के आदेश दिया है। जल्द कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ी तो इनाम भी घोषित किया जाएगा।-लक्ष्मी सिंह, पुलिस आयुक्त, गौतमबुद्ध नगर

साभार : दैनिक जागरण

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल …