शनिवार , अक्टूबर 08 2022 | 01:02:10 AM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / नियंत्रित हरित राजमार्ग 2,030 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन

नियंत्रित हरित राजमार्ग 2,030 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन

Follow us on:

अहमदाबाद (मा.स.स.). केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा है कि राजस्थान/गुजरात सीमा से संतालपुर खंड तक 6 लेन वाली एनएच-754ए की नियंत्रित हरित राजमार्ग परियोजना पूरी प्रगति पर है। राजमार्ग मंत्री ने कहा कि यह खंड भारतमाला परियोजना चरण-1 के तहत गुजरात में अमृतसर-जामनगर आर्थिक गलियारे का हिस्सा है और इसे 2,030 करोड़ रुपये की परियोजना लागत से बनाया जा रहा है। एक बार परियोजना पूरी हो जाने के बाद, इस खंड में यात्रा का समय 2 घंटे कम हो जाएगा और यात्रा दूरी 60 किमी कम हो जाएगी।

गडकरी ने कहा कि प्रदूषण के स्तर को कम करने, पूरे खंड के रास्ते में बीचोंबीच और छायादार मार्ग पर वृक्षारोपण पारिस्थितिकी तंत्र को समृद्ध करेगा और एसडीजी को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि यह मार्ग सीमा पर तैनात बलों/सशस्त्र बलों/सैन्य वाहनों आदि को आवाजाही की आसान सुविधा प्रदान करेगा, क्योंकि यह भारत-पाक सीमा के करीब है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में नए भारत को विश्‍वस्‍तरीय बुनियादी ढांचे का केन्द्र बनाने के संबंध में गडकरी ने कहा कि सरकार उत्‍कृष्‍ट संपर्क और विश्‍वस्‍तरीय बुनियादी ढांचे के माध्‍यम से भारत को बदलने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखायी हरी झंडी

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को गांधीनगर स्टेशन …