शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 07:05:04 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अरबाज ने निकाह से इंकार पर दूसरे धर्म की छात्रा के घर किया था पथराव, अब किया सरेंडर

अरबाज ने निकाह से इंकार पर दूसरे धर्म की छात्रा के घर किया था पथराव, अब किया सरेंडर

Follow us on:

लखनऊ. शादी से मना करने पर छात्रा के घर पर पथराव करने के आरोपी अरबाज ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। 28 मई को मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार था। जिसकी तलाश के लिए तीन टीमें लगाई गईं थीं। वहीं, वारदात में शामिल दो आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है।

डीसीपी उत्तरी सै. कासिम आब्दी ने बताया कि मऊ चिरैयाकोट निवासी अरबाज खान ने गुड़ंबा स्थित निजी विवि में पढ़ाई की है। यहीं पर पढ़ने वाली जूनियर पर अरबाज काफी वक्त से शादी करने का दबाव बना रहा था। गैर मजहब का होने के कारण छात्रा ने आरोपी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। यह बात अरबाज को पसंद नहीं आई। वह फोन कर लगातार दबाव बनाता रहा। एक नम्बर ब्लॉक करने पर नए नम्बर से कॉल करने लगा। कई दिनों से मानसिक संताप झेल रही छात्रा ने परिवार को अरबाज की हरकतों के बारे में बताया।

वहीं, 26 मई की शाम आरोपी अरबाज दो साथियों को लेकर छात्रा के घर जा पहुंचा और पथराव कर दिया। शोहदे की इस हरकत से छात्रा व उसका परिवार सहम गए। 28 मई को पिता की तहरीर पर अरबाज व उसके दो साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। डीसीपी ने बताया कि अरबाज खान मऊ का रहने वाला है। यह जानकारी मिलने पर टीम भेजी गई थी। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी घर छोड़ कर भाग निकला।

शोहदे के साथियों की तलाश जारी

इंस्पेक्टर अलीगंज नागेश उपाध्याय ने बताया कि अरबाज को जेल भेजा गया है। एक टीम जेल जाकर आरोपी से वारदात में शामिल उसके साथियों के बारे में पूछताछ करेगी। जो घटना के बाद से ही फरार हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि अरबाज के माता-पिता की मौत हो चुकी है। परिवार में दो भाई व दो बहनें हैं। लखनऊ से अचानक मऊ पहुंचने के बाद अरबाज ने परिवार को भी मुकदमे के बारे में नहीं बताया था। उन्होंने बताया कि अरबाज पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रापर्टी डीलिंग भी कर रहा था।

 

साभार : हिंदुस्तान

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …